श्री सनातन धर्म मंदिर सभा का चुनाव जल्द

Panchkula Updated Mon, 28 May 2012 12:00 PM IST
पंचकूला। श्री सनातन धर्म मंदिर सभा सेक्टर-15 (रघुनाथ मंदिर) के चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। मंदिर का सदस्यता अभियान भी अंतिम चरणों में है और डिस्ट्रिक रजिस्ट्रार ने चुनाव के लिए तीन रिटर्निंग आफिसर की ड्यूटी लगाई है। चार जून को सदस्यों की अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी। उसके बाद सभा के चुनावों की तारीख घोषित होगी। चुनाव प्रबंधन की तैयारियों को लेकर हाल ही में रजिस्ट्रार आफिस ने रिटर्निंग आफिसर व क्षेत्रीय पूर्व पार्षदों की बैठक बुलाई और शांतिपूर्वक ढंग से चुनाव निपटाने का आग्रह किया।
मंदिर समिति पिछले साल 18 मार्च को भंग हो गई थी। उस दौरान डिस्ट्रिक रजिस्ट्रार फर्म एंड सोसाइटी दफ्तर की ओर से तीन चुनाव अधिकारी नियुक्त किए गए। इसके लिए एडवोकेट पीएस बिड़ला, एडवोकेट रवीश अग्रवाल और एसके मणिया को नियुक्त किया गया। आठ अप्रैल को मंदिर का कामकाज देखने और समिति चलाने के लिए एक अस्थाई कमेटी चुनी गई। 27 अप्रैल को रजिस्ट्रार दफ्तर की ओर से मीटिंग बुलाई गई और चुनाव के संबंध में गहन विचार-विमर्श किया गया। इसमें तय हुआ कि 12 मई तक सभा की मेंबरशिप खोली जाए। इसमें 109 आजीवन सहित करीब 460 सदस्य बनाए गए।
इसके अलावा यह भी तय किया गया कि 31 मई तक ही सदस्यों की आपत्तियां दर्ज की जाएगी। इसमें वे अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं, जिन्होंने 12 मई तक मेंबरशिप की रसीद कटवाई हो और सदस्यता सूची में उसका नाम न हो। मंदिर का सदस्य बनने के लिए सेक्टर निवासी और 18 वर्ष से ऊपर की आयु का होना जरूरी है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हरियाणा में प्यार करने की सजा देख रूह कांप उठेगी

हरियाणा के मेवात से एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक युवक को भरी पंचायत में जूतों से पीटा जा रहा है। युवक का जुर्म दूसरे गांव की लड़की से प्यार करना बताया जा रहा है। पंचायत ने युवक पर 80 हजार रुपये का दंड और पांच जूतों का फरमान सुना था।

18 जनवरी 2018