विज्ञान प्रदर्शनी में बच्चों की प्रतिभा दिखी

Palwal Updated Sun, 25 Nov 2012 12:00 PM IST
पलवल। बीके सीनियर सेकेंडरी स्कूल शिव विहार पलवल में शनिवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार थे। स्कूल के संरक्षक बाल किशन व प्राचार्य सतीश कौशिक ने मुख्य अतिथि को विज्ञान प्रदर्शनी का अवलोकन कराया।
विज्ञान प्रदर्शनी में कीर्ति बजाज ने मीनस ऑफ ट्रांसपोर्ट, सचिन व गजेंद्र ने मानव उर्त्सजन तंत्र, पंकज व अर्चना ने डेंगू बुखार पर, ललित सागर ने मैथ मैजिक, नीतू एवं नाजमा ने बीके स्कूल का मॉडल, रामनरेश ने पोटाटो इलेक्ट्रिक जेनरेटर, चिराग ने फायर अलार्म, सचिन ने मैग्नेटिक इफेक्ट, प्रिया ने डी ज्योमैट्री, कपिल ने प्रकाश संशेषण किया, धीरज, दिव्या ने सोप फॉरमेशन, सागर एवं बसंत ने सांइटिफिक रिर्डल, सचिन, अजय एवं गौरव ने एड्स, मोनिका, उमा, गुलशन व हिमांशु ने बहुउद्देश्यीय परियोजना, नवीन, शीतल, चंचल व तान्या नें हाईड्रोजन गैस, विशाल ने ज्वालामुखी पर, राजेश एवं लोकेश चारमीनार, चित्रा ने जल प्रदूषण आदि पर अपनी प्रदर्शनी तैयार की।
इनके अलावा अन्य बच्चों ने भी प्रदर्शनी सजाई थी। प्रदर्शनी सजाने वाले बच्चों को स्कूल की तरफ से पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि राजेश कुमार ने कहा बच्चों को शिक्षा एवं खेलों में भी हिस्सा लेना चाहिए ताकि उनका ज्ञान बढ़ सके और जीवन में आने वाले उतार-चढ़ाव का आसानी से सामना कर सकें। उन्होंने सभी बच्चों एवं अध्यापकों की इस मेहनत के लिए उत्साह वर्धन किया। कार्यक्रम में शहर के दर्जनों गणमान्य लोग भी मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: रास्ते में जो मिला उसे ही उतार दिया मौत के घाट, दो घंटों में किए छह कत्ल

हरियाणा के पलवल में एक जनवरी की रात में छह कत्ल करने वाले एक शख्स को गुरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी को रात में जो भी मिला वो उसे मारते हुए आगे निकल गया।

2 जनवरी 2018