शिक्षक आक्रोश रैली को सफल बनाने के लिए बैठक की

Palwal Updated Sat, 03 Nov 2012 12:00 PM IST
पलवल। सर्व कर्मचारी संघ एंव स्कूल टीचर्ज फेडरेशन के तत्वावधान में शिक्षक आक्रोश रैली का आयोजन किया जाएगा। यह रैली रोहतक में 25 नवंबर को होगी। रैली की सफलता को लेकर शुक्रवार को हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ की बैठक देवीलाल पार्क में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राकेश शर्मा ने की। संचालन हरीचंद वर्मा ने किया।
बैठक को संबोधित करते हुए अध्यापक नेताओं ने बताया कि नई रेशनलाइजेशन नीति तथा नए सेवा नियमों को लेकर प्रदेश के शिक्षकों में भारी आक्रोश है। उपरोक्त निर्णयों से प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 20 हजार से अधिक शिक्षकों के पद सरपल्स हो जाएंगे। शिक्षा अधिकार अधिनियम 2009 को पूरी तरह से लागू करने का समय दो साल बढ़ाकर 2015 तक करके कक्षा सेक्शन में छात्रों की संख्या प्राथमिक में 30 से 40, अपर प्राइमरी में 35 से 45 तथा सेकंडरी में 60 बच्चाें का सेक्शन करने के कारण शिक्षा की गुणवत्ता में भारी कमी आएगी। बैठक को प्रांतीय नेता बलजीत शास्त्री व संगठन सचिव यादराम शर्मा ने कहा कि उपरोक्त नीतियों के दुष्प्रभाव से अधिकतर अध्यापक पदोन्नति से वंचित रह जाएंगे। जबकि पुराने सेवा नियमों के आधार पर प्राचार्य के 600 पद, मुख्याध्यापक उच्च विद्यालय के 1400 पद, मुख्याध्यापक मिडल के 5548 पद, प्राध्यापकों के 7500 पद पदोन्नति के कारण खाली पडे़ हुए हैं। ये पद केवल 15 दिनों में भरे जा सकते हैं। लेकिन सरकार सकारात्मक सुधारों की बजाए तुगलकी फरमान जारी किए जा रही है। इनका रैली में मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। बैठक में थानसिंह शर्मा, डॉ. रघुबीरसिंह, सुरेंद्र दीक्षित, गीतेश शर्मा, गिर्राजसिंह, सुरेश बघेल, जमील अहमद, वेदप्रकाश आदि उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

National

पुरुष के वेश में करती थी लूटपाट, गिरफ्तारी के बाद सुलझे नौ मामले

महिला लड़कों के ड्रेस में लूटपाट को अंजाम देती थी। अपने चेहरे को ढंकने के लिए वह मुंह पर कपड़ा बांधती थी और फिर गॉगल्स लगा लेती थी।

20 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: रास्ते में जो मिला उसे ही उतार दिया मौत के घाट, दो घंटों में किए छह कत्ल

हरियाणा के पलवल में एक जनवरी की रात में छह कत्ल करने वाले एक शख्स को गुरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी को रात में जो भी मिला वो उसे मारते हुए आगे निकल गया।

2 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper