एक माह में 217 पासपोर्ट आवेदनों की होगी जांच

Palwal Updated Wed, 08 Aug 2012 12:00 PM IST
पलवल। युवाओं में विदेश जाने की चाह बढ़ती जा रही है। यही कारण है कि पढ़ाई के दौरान ही युवा अपना पासपोर्ट बनवाकर अपने सपने को पूरा करने की पहल कर रहे है। सिर्फ जुलाई माह में ही 217 लोगों के पासपोर्ट आवेदन जांच के लिए जिला पुलिस कार्यालय में पहुंचे हैं।
आज के युग का युवा विदेश जाकर अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहते हैं तथा अपने कैरियर को नई ऊंचाइयां देना चाहते है। विदेश में पढ़ाई करने के लिए जहां लड़कों की संख्या अधिक हैं, वहीं लड़कियां भी इनमें पीछे नहीं हैं। प्रदेश सरकार ने छात्रों के विदेश में पढ़ाई करने के सपने को साकार करने के लिए रोजगार कार्यालय के माध्यम से विदेश भेजने की योजना शुरू की हुई है। इसके तहत जिले से कई छात्र विदेश जाकर अपनी पढ़ाई पूरी कर रहे है। नेहा, ज्योति, सपना, राहुल, विवेक व मोहित का कहना है कि उन्होंने यहां से इंजीनियरिंग व उसके समकक्ष कोर्स पूरे कर लिए हैं, लेकिन उनकी इच्छा है कि वे एक बार विदेश में जाकर आगे की पढ़ाई व नौकरी करना चाहते हैं। उनका मानना है कि इससे देश की बड़ी-बड़ी कंपनियों में आसानी से इंट्री करने का मौका मिल जाता है। छात्र-छात्राओं का कहना है कि उन्होंने अपनी तरफ से विदेश जाने की तैयारियां पूरी कर ली हैं, जिसके तहत उन्होंने अपना पासपोर्ट बनवा लिया है।
पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार
वर्ष 2012 में अब तक कुल 1474 पासपोर्ट पहुंचे जांच के लिए
अकेले जुलाई माह में 217
05 अगस्त तक पहुंचे 18

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: रास्ते में जो मिला उसे ही उतार दिया मौत के घाट, दो घंटों में किए छह कत्ल

हरियाणा के पलवल में एक जनवरी की रात में छह कत्ल करने वाले एक शख्स को गुरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी को रात में जो भी मिला वो उसे मारते हुए आगे निकल गया।

2 जनवरी 2018