बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

शिव शोभायात्रा का वाहन हाईवोल्टेज की चपेट में आया, एक की मौत, चार झुलसे

Amar Ujala Bureau अमर उजाला ब्यूरो
Updated Sat, 07 Aug 2021 02:09 AM IST
विज्ञापन
नगला मेघा में हुए हादसे के बाद घायल अजय को ट्रामा सेंटर में इलाज के लिए लाते परिजन।
नगला मेघा में हुए हादसे के बाद घायल अजय को ट्रामा सेंटर में इलाज के लिए लाते परिजन। - फोटो : ?????
ख़बर सुनें
करनाल/मधुबन। नगला मेघा गांव में शिव की शोभायात्रा के दौरान डीजी की धुन पर नाचते गाते पांच युवक 11 हजार वोल्टेज बिजली तार की चपेट में आ गए। हादसे में करंट से एक युवक की मौत हो गई, जबकि चार युवक झुलस गए। मृतक की शिनाख्त शामली जिला उत्तरप्रदेश निवासी सौरव-25 के रूप में हुई, जबकि घायलों में नगला मेघा निवासी अजय-20 की हालत नाजुक बनी हुई है, ट्रामा सेंटर में उसका उपचार चल रहा है। इसके अलावा करंट की चपेट में आने वालों में नगला मेघा निवासी दुर्गादास-22, सुनील-16 और रिंकू-17 शामिल है।
विज्ञापन

घटनाक्रम के अनुसार शुक्रवार को गांव नगला मेघा में श्रद्धालु महाशिवरात्रि पर्व मनाया जा रहा था। दिन में पूजा अर्चना करने के बाद शाम के समय शोभायात्रा निकाली जा रही थी। इस दौरान शाम करीब साढ़े पांच बजे गांव की फिरनी के पास जैसे ही शोभायात्रा पहुंची तो इसमें पिकअप गाड़ी में सवार युवक हाथ से ही बिजली के तार को ऊपर उठाने का प्रयास करने लगे। तभी हाईवोल्टेज तार से अचानक चिंगारी निकली और करंट से दो युवक वाहन से नीचे आ गिरे। वहीं तीन अन्य युवक भी करंट की चपेट में आ गए। देखते ही देखते मौके पर अफरातफरी मच गई।

हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया, जबकि करंट से झुलसे लोगों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। इसमें नगला मेघा निवासी अजय-20 की हालत नाजुक बताई जा रही है। देर रात तक नगला मेघा के निवर्तमान सरपंच गुरनाम सिंह व काफी संख्या में ग्रामीण ट्रामा सेंटर के बाहर डटे हुए थे। पुलिस ने भी ट्रामा सेंटर में पहुंचकर झुलसे युवकों का हाल जाना। हादसे के बाद विद्युत निगम के कर्मचारी भी गांव में पहुंचे।
खुशी का माहौल गमगीन हालत में बदला
ग्रामीणों के अनुसार, सुबह से गांव के लोगों में शिवरात्रि पर्व को लेकर उत्साह था। इस बार युवा कांवड़ लेने के लिए नहीं जा सके थे। ऐसे में सुबह जलाभिषेक के बाद भंडारे का आयोजन किया गया। भंडारा संपन्न होने के बाद शाम के समय शोभायात्रा निकाली गई। इस दौरान शिवभक्ति में लीन गांव में खुशी का माहौल था, लेकिन अचानक हुए इस हादसे के बाद गमगीन हालात बन गए।
मौत से सदमे में भाई, नहीं निकले बोल
-शोभायात्रा में करनाल से कलाकार भी बुलाए हुए थे। इन कलाकारों के साथ ही सहारनपुर का रिश्तेदार युवक सौरव भी आया था, जोकि झांकियों में देव स्वरूप धारण करने वाले युवाओं का मेकअप करता था। मृतक सौरव का भाई गौरव सूचना मिलने के बाद रात को मेडिकल कॉलेज पहुंचा और परिजनों को सूचित किया। भाई की मौत का उसे इतना झटका लगा कि कुछ बोल भी नहीं पा रहा था।
-गांव नगला मेघा में महाशिवरात्रि पर्व पर शोभायात्रा निकलते समय पांच युवकों को करंट लग गया, जिसमें एक युवक की मौत हो गई। शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए शवगृह में रखवाया गया है। -अभिलक जोशी, अंडर ट्रेनिंग डीएसपी मधुबन
झुलसे युवकों का उपचार चल रहा है। फिलहाल इनकी हालत खतरे से बाहर है। इनके स्वास्थ्य पर पूरी नजर रखी जा रही है। वे स्वयं व एक अन्य डाक्टर भी निगरानी कर रहे हैं। -डा. वीरेंद्र सिंह, ट्रामा सेंटर, करनाल।
बिजली निगम पर भी लापरवाही के आरोप
करनाल। गांव नगला मेघा में हादसे के बाद बिजली निगम पर भी लापरवाही के आरोप लगने लगे हैं। निवर्तमान सरपंच गुरनाम सिंह ने बताया कि एक मार्च 2019 को गांव में नीचे रखे कई ट्रांसफार्मर को ऊंचा करने व बिजली तारों को बदलने के बाबत प्रस्ताव बनाकर विद्युत निगम को दिया था। बावजूद इसके निगम की लापरवाही रही और इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। प्रस्ताव की प्रति आज भी उनके पास हैं। यही नहीं ग्रामीणों के अनुसार हाईटेंशन तार भी खुली थी, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X