लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Karnal News ›   Officials will administer oath to the newly elected Sarpanches and Panches in the Gram Sabha meeting

Karnal News: 02. नव निर्वाचित सरपंचों-पंचों को ग्राम सभा की बैठक में अधिकारी दिलाएंगे शपथ

Amar Ujala Bureau अमर उजाला ब्यूरो
Updated Sun, 27 Nov 2022 08:00 AM IST
पंच सरपंच को सम्मानित करते सीएम मनोहर लाल। संवाद
पंच सरपंच को सम्मानित करते सीएम मनोहर लाल। संवाद
विज्ञापन
माई सिटी रिपोर्टर

करनाल। व्यवस्था परिवर्तन के तहत प्रदेश के नव निर्वाचित सरपंचों व पंचों को गांव में ही ग्राम सभा की बैठक करके अधिकारियों द्वारा शपथ दिलाई जाएगी। जबकि पहले सभी सरपंचों व पंचों को किसी एक स्थान पर एकत्रित करके शपथ दिलाई जाती थी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को करनाल विधानसभा क्षेत्र के नव निर्वाचित सरपंचों से मुलाकात के दौरान यह जानकारी दी। वे दो दिन से करनाल प्रवास पर थे।
मुख्यमंत्री ने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस पहुंचे नव निर्वाचित सरपंचों व पंचों से कहा कि ग्रामीण विकास के लिए नई-नई योजनाएं बनाएं और अपने कार्य का ईमानदारी से निर्वहन करें। गांव के विकास कार्यों के लिए सरकार की ओर से धन की कमी नहीं आने दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत शासन की सबसे छोटी इकाई है और वे अपने गांव की एक स्वतंत्र सरकार के रूप में कार्य करती है। इसलिए सभी नव निर्वाचित सरपंच व पंच मिलजुलकर ग्रामीण विकास को आगे बढ़ाएं, सरकार की ओर से उन्हें पूरा सहयोग मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि अब चुनाव प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है, नव निर्वाचित सरपंच व पंचों को आपसी मतभेद भुलाकर सभी ग्रामवासियों का सहयोग लेकर गांव की मूलभूत जरूरतों से संबंधित आवश्यक कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाएं। इस अवसर पर मेयर रेनू बाला गुप्ता, मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला, मीडिया समन्वयक जगमोहन आनंद मौजूद रहे।
सर्वसम्मति बनना अच्छी परंपरा : मनोहर लाल
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार के पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव में सर्वसम्मति से ब्लॉक समिति के सदस्य, सरपंच व पंच या पूरी ग्राम पंचायतों का चुनाव कर ग्रामीणों ने एक अच्छी परंपरा की शुरुआत की है। इससे चुनावी खर्चे की बचत हुई और भाईचारा भी बढ़ा है। इन्हें प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी। मुख्यमंत्री से मुलाकात करने काछवा गांव की सरपंच सुशील, कलामपुरा गांव के सरपंच रणजीत सिंह, जरीफाबाद की सरपंच संतोष देवी, पुंडरक के सरपंच नरेश कुमार, सुल्तानपुर के सरपंच जसमेर सिंह चौहान व पड़वाला गांव के सरपंच सतबीर लाठर और डबरी के सरपंच राजेश व पंच शामिल रहे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00