अवैध खनन की शिकायत करने वाले पर हमला

Karnal Updated Fri, 07 Dec 2012 05:30 AM IST
कुरुक्षेत्र। अवैध खनन को लेकर एक ग्रामीण को खनन माफिया की शिकायत करना उस समय महंगा पड़ गया, जब खनन माफिया ने उसके घर पर हमला कर दिया। हालांकि इस हमले में ग्रामीणों और अधिकारियों के बीचबचाव के कारण बड़ी घटना होने से टल गई। अमीन वासी रोशनी देवी ने हमले की लिखित शिकायत पुलिस को दे दी है। समाचार लिखे जाने तक किसी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं हुआ था। बृहस्पतिवार को गांव अमीन वासी सतीश कुमार ने गांव में चल रही अवैध खनन की शिकायत उच्चाधिकारियों को फोन पर दी, जिसकी सूचना खनन माफिया को लग गई, इसके बाद कुछ लोगों ने शिकायतकर्ता से हाथापाई शुरू कर दी। शिकायतकर्ता के पुत्र सतीश कुमार ने बताया कि गांव में कई दिन से जोहड़ से खनन माफिया अवैध खनन कर रहा था, जिसकी शिकायत उन्होंने प्रशासन को दी थी और इसका खामियाजा उसे यह भुगतना पड़ा कि खनन माफिया ने उसके घर पर हमला कर दिया। उन्होंने इसकी सूचना बीडीओ और डीडीपीओ को दी तो खनन माफिया ने उनके साथ भी अभद्र व्यवहार किया। इसके बाद उन्होंने 100 नंबर पर सूचना देकर पुलिस को मौके पर बुला लिया। हालांकि पुलिस के आने से पहले ही वहां से नौ दो ग्यारह हो चुके थे। शिकायतकर्ता रोशनी देवी ने इसकी शिकायत पुलिस को दी है।

मामले की जांच जारी
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय थाना प्रभारी मलकीत सिंह ने बताया कि मामले की अभी जांच चल रही है। दोनों पक्ष गांव के ही रहने वाले हैं। इसलिए वे आपस में बातचीत के लिए समय लेकर गए हैं।

मौके पर पहुंचे डीडीपीओ
बीडीओ प्रताप सिंह ने बताया कि डीडीपीओ गगनदीप सिंह के साथ मिलकर वे मौके पर पहुंच गए थे। प्रताप सिंह ने बताया कि मामले की अभी तक की जांच में पता चला है कि जोहड़ तक की खुदाई 8 फुट तक की जानी थी, लेकिन उसकी खुदाई 15 फुट से भी अधिक की जा चुकी है, जोकि कानूनन गलत है। उन्होंने लिखित में शिकायत दी है। जोहड़ से खुदाई का कोई रेगूलेशन पंचायत द्वारा पास नहीं किया गया था।

पंचायत नहीं शामिल : सरपंच
ग्राम सरपंच पिंकी देवी ने बताया कि पंचायत की ओर से इस खुदाई के लिए कोई प्रस्ताव पारित नहीं किया गया है। अवैध खनन करने वालों ने न ही इस बारे में उनके कोई लिखित में आदेश लिया है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हरियाणा में इस नौकरी के लिए उमड़ा बेरोजगारों का हुजूम

हरियाणा में बेरोजगारी का क्या आलम है, ये देखने को मिला करनाल में। दरअसल मंगलवार को करनाल में ईएसआई हेल्थ केयर में चपरासी के 70 पदों के लिए प्रदेश भर से हजारों युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls