रोल नंबर नहीं मिलने से बिफरे छात्र

Karnal Updated Wed, 05 Dec 2012 05:30 AM IST
करनाल। गांधी कालेज ऑफ फार्मेसी के छात्रों ने मंगलवार को फार्मेसी प्रशासन के खिलाफ जमकर बवाल काटा। विरोध प्रदर्शन किया और कड़ी नारेबाजी की। छात्रों ने आरोप लगाया कि हाजिरी शॉर्ट होने का बहाना बना कर उन्हें रोल नंबर नहीं दिए जा रहे हैं। छात्रों का आरोप है कि कालेज प्रशासन रोल नंबर देने के एवज में बीस हजार रुपये एक छात्र से देने की मांग कर रहा है। छात्रों ने कहा वह किसी हाल में पैसा नहीं देंगे। वह कालेज प्रशासन के खिलाफ कल बुधवार को चंडीगढ़ में तकनीकी शिक्षा निदेशक से शिकायत करेंगे। छात्रों ने चेतावनी दी कि वह किसी हाल में चुप बैठने वाले नहीं है। अधिकार के लिए हर संघर्ष करेंगे।
कालेज के करीब 80 से अधिक छात्र मंगलवार को इस मामले में जिला सचिवालय पहुंचे। इन छात्रों ने कड़ा विरोध जताया है। विरोध जताने वाले छात्रों ने मीडिया के लोगोें से बताया कि डीएमएलटी द्वितीय वर्ष के तृतीय सेमेस्टर के 22 छात्रों को रोल नंबर नहीं दिए जा रहे हैं। उनकी परीक्षा 3 दिसंबर से प्रारंभ हो चुकी है। कालेज प्रशासन की ज्यादती के चलते वह एक पेपर नहीं दे चुके हैं। 22 छात्रों को हाजिरी शॉर्ट होने की बात कही जा रही है। अन्य को रोल नंबर दे दिए गए हैं। नान अटेंडिंग को भी रोल नंबर दिए गए हैं। वह कालेज गए नहीं तो हाजिरी कैसे पूरी हुई। इतना ही नहीं उन लोगों ने लेट ऐडमिशन कराया था।

पैसे लेने के बाद कैसे पूरी होगी हाजिरी
दाखिले के समय उन्हें नहीं बताया गया कि हाजिरी कम होने पर उन्हें दिक्कत झेलनी होगी। उधर दूसरी ओर छात्रों ने कहा कि बीस हजार रुपये एक छात्र से रोल नंबर देने के नाम पर मांगे जा रहे हैं। पैसा लेने के बाद हाजिरी कैसे पूरी होगी। इस पूरे मामले के विरोध में छात्र उपायुक्त से मिलने के लिए जिला सचिवालय पहुंचे। उपायुक्त की अनुपस्थिति में छात्र एडीसी डा. चंद्रशेखर से मिले। उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए छात्रों को इस संबंध में कार्रवाई कराने के लिए थाना सिविल लाइन भेजा। छात्र विरोध में प्रदर्शन करते हुए थाना सिविल लाइन पहुंचे। थाना सिविल लाइन छात्रों के साथ कालेज प्रशासन से मिलने पहुंची। पुलिस ने भी कहा कि उन लोगों के बूते से बाहर का मामला है। छात्रों ने कहा कि वह बुधवार को सुबह ही चंडीगढ़ मेें तकनीकी शिक्षा निदेशक से पूरे मामले की शिकायत करेंगे। अब वह लोग इस मामले में चुप बैठने वाले नहीं है। कालेज की पूरी परत खोल कर रहेंगे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हरियाणा में इस नौकरी के लिए उमड़ा बेरोजगारों का हुजूम

हरियाणा में बेरोजगारी का क्या आलम है, ये देखने को मिला करनाल में। दरअसल मंगलवार को करनाल में ईएसआई हेल्थ केयर में चपरासी के 70 पदों के लिए प्रदेश भर से हजारों युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

17 जनवरी 2018