लिंगानुपात में बराबरी पर मिलेंगे एक लाख

Karnal Updated Wed, 28 Nov 2012 12:00 PM IST
इंद्री। एसडीएम हेमा शर्मा ने कहा कि लिंगानुपात में बराबरी वाली पंचायतों को प्रदेश सरकार की ओर एक लाख रुपए की राशि का इनाम दिया जाएगा, ताकि प्रदेश में महिला-पुरुष का अनुपात समानता पर लाया जा सके। उन्होंने कहा कि इस सामाजिक बुराई को रोकने के लिए महिलाएं आगे आकर काम कर सकती हैं। जरूरत है कि वह अपने अधिकारों के प्रति जागरूक हों।
हेमा शर्मा मंगलवार को बेटी बचाओ जागरूकता अभियान के तहत इंद्री खंड के गांव चांद समन, शाहपुर, नगला रोड़ान, बीबीपुर जाटान व कमालपुर रोड़ान में ग्रामीणों को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने इस दौरान लोगों को कन्या भ्रूण हत्या की रोकथाम बारे शपथ भी दिलाई। उन्होेंने ग्रामीणों से कहा कि अपने बच्चों को अच्छे संस्कार दें, ताकि वे समाज के विकास में अहम भूमिका अदा कर सकें। लड़कियों को दुनिया में आने दें और उन्हें अच्छी शिक्षा दें, दहेज प्रथा पर अंकुश लगाएं।

सूचना देने वाले को बीस हजार का इनाम
इस दौरान डिप्टी सीएमओ डा. राजेंद्र कुमार ने बताया कि जो व्यक्ति कन्या भ्रूण हत्या करने वाले या कराने वाले की सूचना स्वास्थ्य विभाग या जिला प्रशासन को देगा, उसकी सूचना सही पाए जाने पर 20 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ जागरूकता अभियान करनाल जिला में तब तक जारी रहेगा, जब लड़कियोें की संख्या लड़कों के बराबर नहीं हो जाएगी। उन्होंने बताया कि जिला में पीएनडीटी एक्ट को सख्ती से लागू किया जा रहा है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हरियाणा में इस नौकरी के लिए उमड़ा बेरोजगारों का हुजूम

हरियाणा में बेरोजगारी का क्या आलम है, ये देखने को मिला करनाल में। दरअसल मंगलवार को करनाल में ईएसआई हेल्थ केयर में चपरासी के 70 पदों के लिए प्रदेश भर से हजारों युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls