ऋण उतार यतन यात्रा 23 को पहुंचेगी धर्मनगरी

Karnal Updated Thu, 22 Nov 2012 12:00 PM IST
कुरुक्षेत्र। सिखों के 9वें गुरु श्री तेग बहादुर जी की शहादत को समर्पित श्री ब्राह्मण सभा पंजाब की ऋण उतार यतन यात्रा 23 नवंबर को हरियाणा में प्रवेश करेगी। प्रदेश में यात्रा का गर्मजोशी से स्वागत करने का प्रबंध शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी श्री अमृतसर ने किया है। प्रबंधक कमेटी के हरियाणा प्रदेश मीडिया प्रभारी कृपाल सिंह चौहान ने बताया कि अंबाला पहुंचने पर एसजीपीसी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रघुजीत सिंह विर्क सिख संगत के साथ ऋण उतार यतन यात्रा का स्वागत करेंगे। इस मौके पर अंबाला से एसजीपीसी मेंबर हरपाल सिंह पाली, पूर्व मेंबर गुरदीप सिंह भानोखेड़ी और शिरोमणि अकाली दल हरियाणा के अध्यक्ष सरणजीत सिंह सौथा उपस्थित होंगे। पिपली (कुरुक्षेत्र) ऋण उतार यतन यात्रा का अभिनंदन करने के लिए एसजीपीसी मेंबर हरभजन सिंह मसाना, एसजीपीसी प्रदेश मीडिया प्रभारी कृपाल सिंह चौहान, गुरुद्वारा छठी पातशाही के मैनेजर सुखदेव सिंह और वरिष्ठ अकाली नेता, पवन शर्मा पहलवान अपने साथियों सहित अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। इसके उपरांत करनाल में एसजीपीसी मेंबर भूपेंद्र सिंह असंध सिख संगत के साथ यात्रा का अभिनंदन करेंगे।

प्रधान देवीदयाल पाराशर करेंगे अगुवाई
श्री ब्राह्मण सभा पंजाब के प्रधान देवीदयाल पाराशर की अगुवाई में यात्रा 22 नवंबर को बठिंडा से आरंभ होगी। पंजाब के विभिन्न क्षेत्रों से होते हुए हरियाणा पहुंचेगी। यह यात्रा श्री ब्राह्मण सभा द्वारा गुरु श्री तेग बहादुर जी द्वारा हिंदू धर्म की रक्षा के लिए दी गई शहादत का ऋण उतारने का यतन होगा। ऐतिहासिक गुरुद्वारा छठी पातशाही की ओर से यात्रा में शामिल सदस्यों के लिए लंगर का प्रबंध किया गया है। पिपली में ही यात्रा को लंगर वितरित किया जाएगा, जबकि बाबा सतनाम सिंह गुरुद्वारा नीलधारी संप्रदाय की ओर से यात्रा के लिए फलों की व्यवस्था की गई है।

भारी तादाद में स्वागत की अपील
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी श्री अमृतसर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रघुजीत सिंह विर्क व शिअद के अध्यक्ष सरणजीत सिंह सौथा ने हिंदू और सिख संगत से अपील की कि वे भारी तादाद में एकत्रित होकर यात्रा का गर्मजोशी से स्वागत करने पहुंचे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हरियाणा में इस नौकरी के लिए उमड़ा बेरोजगारों का हुजूम

हरियाणा में बेरोजगारी का क्या आलम है, ये देखने को मिला करनाल में। दरअसल मंगलवार को करनाल में ईएसआई हेल्थ केयर में चपरासी के 70 पदों के लिए प्रदेश भर से हजारों युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

17 जनवरी 2018