बार एसोसिएशन दो धड़ों में बंटी

Karnal Updated Fri, 16 Nov 2012 12:00 PM IST
करनाल। जिला बार एसोसिएशन के फंड में हुए घोटाले के बाद एसोसिएशन दो धड़ों में बंट गई है। प्रधानगी को लेकर तनातनी लगातार बढ़ रही है। अब प्रधान के विरोधी खेमे ने 16 नवंबर से अनशन शुरू करने का ऐलान कर दिया है। प्रधान के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद किसी तरह की कार्रवाई न होने से नाराज वकीलों ने वीरवार को बार कांप्लेक्स में बैठक की। इस दौरान वकीलों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए और प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। साथ ही ऐलान किया गया कि आज से रोजाना 10 वकील अनशन करेंगे। विरोधी खेमे ने प्रधान की गिरफ्तारी की मांग की है।
एडवोकेट जेपी शेखपुरा ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि बलदेव राणा ने वकीलों को गुमराह किया है। 712 वकीलों से चैंबर के नाम पर 10-10 हजार रुपये ले लिए गए। उनका दावा है कि राशि गलत ढंग से ली गई, क्योंकि चैंबर बनवाने की अनुमति किसी भी अथॉरिटी, बिल्डिंग कमेटी या हाईकोर्ट से नहीं ली गई। आरोप है कि राणा ने खाते से रुपये निकलवा लिए और निजी कार्य में इस्तेमाल किया। आरोप है कि 68 लाख 63 हजार रुपये में से राणा ने 17 सितंबर 2012 को 30 लाख रुपये खाते में जमा करा दिए गए पर, बाकि रकम जमा नहीं कराई। ऐसा करने पर राणा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई, पर संतोषजनक कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने तुरंत गिरफ्तारी की मांग की और बकाया राशि खाते में जमा कराने को कहा। बैठक में मुनीष लाठर, विजेंद्र मलिक, संदीप पंवार, मोनू, मोहन सिंह, अमर सिंह, अनिल गुप्ता, चांदवीर और सुरजीत सिंह मुख्य रूप से मौजूद रहे।

बढ़ता वजूद हजम नहीं : प्रधान
प्रधान बलदेव राणा ने कहा है कि नौ वकीलों के खिलाफ जिला अदालत में दीवानी मुकदमा दायर किया गया है। सारा मामला राजनीति से प्रेरित है। मुझे पुलिस की जांच पर विश्वास है। उन्होंने कहा है कि सिविल लाइन पुलिस को मैने खुद एक कर्मचारी की शिकायत दर्ज कराई थी। उसने जाली हस्ताक्षर कर एसोसिएशन के खाते से पांच लाख 20 हजार रुपये निकाल लिए थे। बैंक जाकर खाते के संबंध में पता किया गया तो पता चला कि जाली हस्ताक्षर कर कर्मचारी ने राशि निकाली है। सेक्टर-12 स्थित ओरियंटल बैंक ऑफ कामर्स से राशि निकलवाई गई है। पुलिस ने धारा 420 और 406 के तहत केस दर्ज किया है। नियम में रहकर कार्य किया और वकीलों की आवाज उठाई तो चुनिंदा लोगों को बढ़ता वजूद हजम नहीं हो रहा।

प्रधानगी को लेकर तनातनी
अब प्रधानगी को लेकर भी तनातनी हो गई है। उपप्रधान का दावा है कि प्रधान की सभी पावर डेलीगेट कर दी गई हैं, जबकि एसोसिएशन के प्रधान का कहना है कि वे ही पूर्व की तरह कार्य देख रहे हैं। वहीं, जेपी शेखपुरा ने भी बलदेव राणा को पूर्व प्रधान करार दिया है।

एसपी से मिलेे थे वकील
आरोप है कि राणा ने गबन किया है। केस राणा सहित तीन लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ है। एसपी शशांक आनंद से कुछ वकील मिले थे और प्रधान पर गबन के आरोप लगाए थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना सिविल लाइन में धारा 406, 420, 467, 468, 471ए और 120बी के तहत केस दर्ज किया गया है। इसी से जुडे़ एक मामले में प्रधान बलदेव राणा एक कर्मचारी के खिलाफ गबन का केस दर्ज करा चुके हैं।
गुरविंदर सिंह
प्रभारी थाना सिविल लाइन

Spotlight

Most Read

Unnao

ट्रक में भिड़ी कार, एक की मौत

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर शाहपुर तोंदा गांव के सामने ट्रक के अचानक ब्रेक लेने से पीछे आ रही तेज रफ्तार कार पीछे घुस गई। हादसे में चालक की मौत हो गई। साथी गंभीर रूप से घायल हो गया।

21 जनवरी 2018

Related Videos

हरियाणा में इस नौकरी के लिए उमड़ा बेरोजगारों का हुजूम

हरियाणा में बेरोजगारी का क्या आलम है, ये देखने को मिला करनाल में। दरअसल मंगलवार को करनाल में ईएसआई हेल्थ केयर में चपरासी के 70 पदों के लिए प्रदेश भर से हजारों युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper