डाक्टर मुस्तैद, ड्यूटियां लगाईं

Karnal Updated Sat, 10 Nov 2012 12:00 PM IST
कैथल। दीपावली को देखते हुए इंदिरा गांधी मल्टी स्पेशयलिटी अस्पताल में विभाग द्वारा एहतियात के तौर पर विशेष तैयारियां की हैं। अस्पताल में विशेष तौर पर बर्न यूनिट बनाई गई है। इसके लिए चिकित्सकों की ड्यूटी लगा दी गई है।
दीपावली पर पटाखे जलाने के कारण आगजनी की घटनाएं होने का अंदेशा अधिक रहता है। ऐसे में समय पर इलाज न मिले तो नुकसान भी बढ़ जाता है। पिछले वर्षाें में कोई न कोई आगजनी की घटना होती रही है। जहां कई बार समय पर इलाज न मिलने से मरीजों को परेशानी आती है।
इस बार विभाग ने पहले से ही सभी प्रकार की तैयारियों का दावा किया है। सिविल सर्जन डा. सुरेंद्र नैन ने बताया कि दीपावली को देखते हुए विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। उन्होंने बताया कि एक ओर जहां मिठाइयों की दुकान संचालकों को मिलावट सहित अन्य गड़बड़ी को बंद करने के लिए सख्त चेतावनी दी गई है। दिवाली के मद्देनजर अस्पताल में भी बर्न यूनिट पूरी तरह से चुस्त कर दी है। उन्होंने बताया कि फूड इंस्पेक्टर द्वारा मिठाई एवं अन्य खाद्य पदार्थों की दुकानों पर नियमित जांच की जा रही है।

विशेषज्ञ डाक्टरों की ड्यूटी लगाई
सिविल सर्जन ने बताया कि दीपावली को देखते हुए जनरल सर्जन एवं आंख रोग विशेषज्ञ की ड्यूटी लगा दी गई है। इसके अलावा दवाओं आदि का स्टॉक पूरा किया गया है। इसके साथ-साथ आपरेशन थियेटर में राउंड द क्लॉक ड्यूटी लगा दी गई है।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हरियाणा में इस नौकरी के लिए उमड़ा बेरोजगारों का हुजूम

हरियाणा में बेरोजगारी का क्या आलम है, ये देखने को मिला करनाल में। दरअसल मंगलवार को करनाल में ईएसआई हेल्थ केयर में चपरासी के 70 पदों के लिए प्रदेश भर से हजारों युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls