पल्लेदारों ने सड़क पर उतर जताई नाराजगी

Karnal Updated Tue, 23 Oct 2012 12:00 PM IST
तरावड़ी। शहर की नई अनाज मंडी में पिछले तीन दिन से पानी की सप्लाई दुरुस्त न होनेे के चलते सोमवार को सैकड़ों पल्लेदार पानी की मांग को लेकर सड़क पर उतरे और मार्केटिंग बोर्ड के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मार्केटिंग बोर्ड द्वारा छह घंटे में ट्यूबवेल की मोटर बदलने के आश्वासन के बाद ही पल्लेदार काम पर लौटने को राजी हुए। पल्लेदारों के इस तरह अचानक पानी को लेकर सड़काें पर उतरने से सोमवार को जबरदस्त सीजन होने के बावजूद आधा दिन मंडी का कामकाज प्रभावित हुआ और मंडी में धान लेकर पहुंचे किसानों को भी परेशानी उठानी पड़ी। मंडी के सैकड़ों पल्लेदार आज करीब दस बजे मंडी में शेड के नीचे एकत्रित हुए और पिछले तीन दिन से पानी न मिलने के विरोध में नारेबाजी करते पूरी मंडी में चक्कर लगाया और मार्केट कमेटी कार्यालय में पहुंचकर मार्केट कमेटी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
मंडी के पल्लेदार मोहर सिंह, ज्ञान सिंह, ज्ञानीराम, गणपत राय, कृष्ण व मंगनी राम का कहना है कि पिछले तीन दिन से मंडी में एक भी बूंद पानी नहीं है, जिसके चलते पिछले तीन दिन से उनके पास पीने तक का पानी नहीं है और मजदूरी कर पेट पालने के लिए घर से इतनी दूर आए हैं यदि यहां पर उन्हें पानी भी पैसे देकर खरीदना पड़ा तो उनके बच्चे भूखे मर जाएंगे। इन लोगों का कहना था कि बार-बार कहने के बाद मार्केट कमेटी के अधिकारियों ने पानी की व्यवस्था दुरुस्त नहीं करवाई और जिसके चलते उन्हें मंडी में बने शौचालयों ही शौचालय जाने पांच रुपये व नहाने के लिए 15 रुपये प्रति व्यक्ति अदा करने पड़ रहे हैं।
ट्यूबवेल की मोटर सड़ी
मार्केट कमेटी के सचिव सौरभ चौधरी का कहना था कि अचानक एक के बाद एक कर ट्यूबवेल की तीन मोटरें सड़ने से परेशानी सामने आई और परेशानी दूर करने में ज्यादा समय न लगे इसके लिए नई मोटर मंगवा ली गई है, इसे कुछ घंटो में बदलकर पानी का ट्यूबवेल शुरू कर दिया जाएगा और तब तक के लिए पानी की व्यवस्था टैंकरों के द्वारा कर दी गई है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हरियाणा में इस नौकरी के लिए उमड़ा बेरोजगारों का हुजूम

हरियाणा में बेरोजगारी का क्या आलम है, ये देखने को मिला करनाल में। दरअसल मंगलवार को करनाल में ईएसआई हेल्थ केयर में चपरासी के 70 पदों के लिए प्रदेश भर से हजारों युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls