कूड़ा उठाकर डस्टबिन में डाला

Karnal Updated Tue, 02 Oct 2012 12:00 PM IST
नीलोखेड़ी। सनातन धर्म मारुति नंदन विद्या मंदिर स्कूल के छात्रों व रीयल इस्टेट कंपनी ग्लोबल इंफ्रा सोल्यूशन के सहयोग से गांधी जयंती के उपलक्ष्य में स्वच्छता अभियान के तहत पूरे शहर में रैली निकाली। रैली में स्कूल के छठी कक्षा से बारहवीं कक्षा के करीब 400 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। स्कूल कि प्रधानाचार्य रेखा चौहान ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
रैली के आगे-आगे बच्चे रास्ते में पड़े हुए कूड़े को उठा कर डस्टबिन में डाल रहे थे और सफाई कर्मचारी सड़कों पर झाडू़ लगाकर चल रहे थे। रैली से पूर्व रेखा चौहान ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए विद्यार्थियों ने गांधी जयंती के उपलक्ष्य में रैली का आयोजन किया है। महात्मा गांधी सफाई के पक्ष धर थे और उन्होंने देश को साफ सुथरा रखने का संदेश देने के लिए घर से सफाई रखने का संदेश दिया था।
बचपन में बच्चों में अच्छी आदतें उनकी सारी जिंदगी काम आएंगी। ग्लोबल इंफ्रा सोल्यूशन के शाखा प्रबंधक बलविंद्र खजामदा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि मनुष्य के जीवन में सफाई का विशेष महत्व है। आसपास सफाई रखने से अनेक बीमारियों से बचा जा सकता है। रैली में शामिल विद्यार्थियों ने बड़े-बड़े बैनर उठाए हुए थे। बैनरों पर स्वच्छता को लेकर अनेक स्लोगन लिखे गए थे।
रैली शहर के विभिन्न बाजारों गोल मार्केट, कारसा रोड, रेलवे रोड, नील नगर मार्केट की परिक्रमा करने के बाद एसडीएमएन मंदिर में पहुंची। इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन सूरज प्रकाश दुआ, शिवनाथ कपूर, सुरेंद्र भाटिया, अध्यापक मुल्तान सिंह, पंकज शर्मा, हर्ष वर्मा, सरोज भूटानी, नीलम वधवा, संजीव, बलबीर सिंह व सतबीर इत्यादि उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, पांच साल की सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हरियाणा में इस नौकरी के लिए उमड़ा बेरोजगारों का हुजूम

हरियाणा में बेरोजगारी का क्या आलम है, ये देखने को मिला करनाल में। दरअसल मंगलवार को करनाल में ईएसआई हेल्थ केयर में चपरासी के 70 पदों के लिए प्रदेश भर से हजारों युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls