कैथल को 28 करोड़ की नई सौगात

Karnal Updated Mon, 01 Oct 2012 12:00 PM IST
कैथल। मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रविवार को जनसमर्थन रैली के दौरान जिले को 28 करोड़ की नई सौगात देते हुए 122 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया।
रैली में मुख्यमंत्री ने रिटेल में एफडीआई की वकालत करते हुए कहा कि इससे किसानों का भला होगा और प्रदेश में समृद्धि आएगी। उन्होंने विपक्ष पर विकास में अड़ंगा डालने के आरोप लगाए। जाट स्कूल मैदान में लोक निर्माण एवं उद्योग मंत्री रणदीप सुरजेवाला के नेतृत्व में आयोजित रैली में शहर और गांव से हजारों लोग पहुंचे। मुख्यमंत्री ने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पूर्ण बहुमत होने के बावजूद विपक्षी नेता उनसे हर रोज इस्तीफे मांगते हैं। विपक्ष मुंगेरी लाल के सपने देखते हुए कुर्सी चाहते हैं। जिनका लोकसभा में एक भी सांसद नहीं हैं, वे शीघ्र लोकसभा चुनाव होने की बात करते हैं। जनता जानती है कि कौन भ्रष्ट हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि 2005 में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से अब तक गरीब, पिछडे़, दलित, महिला, कर्मचारी वर्ग सहित शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़कों सहित प्रत्येक क्षेत्र का विकास हुआ है। इनेलो के शासनकाल में कैथल हलके पर कुल 122 करोड़ और पूरे जिले पर 495 करोड़ रुपये खर्च हुए थे। जबकि कांग्रेस सरकार ने अब तक कैथल हलके में 1185 करोड़ और पूरे जिले में 3475 करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं। जो विकास की दृष्टिकोण को दर्शाता है।
इन योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन
रैली में पहुंचने पर मुख्यमंत्री ने पहले से घोषित 122 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और शुभारंभ किया। इसमें शहर में बनाए गए नए राजकीय कालेज, दो वाटर ट्रीटमेंट प्लांट, एक वाटर वर्क्स, सेक्टर 21 में वाटर वर्कस, रोडवेज की वर्कशॉप सहित कई परियोजनाएं शामिल थीं।
वैल्यू एड
ये हुईं नई घोषणाएं
01 करोड़ : से पुराने बस अड्डे की जगह में रिक्रिएशन ग्राउंड बनेगा
02 करोड़ : भाई उदय सिंह के किले के पीछे बालीवाल और बास्केट बाल ग्राउंड, ओपन थियेटर
10 करोड़ : गांवों के विकास के लिए 10 करोड़
05 करोड़ : नगर परिषद को विकास के लिए 5 करोड़
10 करोड़ : पट्टी खोद में पाली क्लीनिक
कांग्रेस ने प्रदेश की दशा-दिशा बदली : सुरजेवाला
लोक निर्माण और उद्योग मंत्री रणदीप सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री हुड्डा के शासनकाल में प्रदेश की दशा और दिशा बदल गई है। प्रदेश का चौतरफा विकास हो रहा है। उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। सुरजेवाला ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव में हार के बावजूद विपक्षी पार्टियां परिवर्तन की बात करती है। लेकिन प्रदेश की ढाई करोड़ जनता क्या चाहती है? उन्हें चुनाव के समय जनता का केवल समर्थन नहीं, आशीर्वाद चाहिए ताकि प्रजातंत्र को पंगु एवं जनता का शोषण करने वाली ताकतें सत्ता से दूर रहें।
प्रदेश में विकास की लहर = नवीन जिंदल
सांसद नवीन जिंदल ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में विकास की एक लहर चल रही है। उन्होंने प्रदेश में 1600 करोड़ के बिल माफी सहित 70 हजार करोड़ रुपये के ऋण माफी की याद दिलाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने 100 गज के प्लाट दिए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से नगर परिषद एवं गांवों के विकास के लिए अलग से ग्रांट देने की मांग की। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वे अपने अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्यों का पालन करें। कन्या भ्रूण हत्या रोकने, जनसंख्या नियंत्रण आदि क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाएं।
भुक्कल और मुलाना ने भी बताईं उपलब्धियां
शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल ने शिक्षा अधिकार कानून सहित कई योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कलायत के विकास की प्रतिबद्धता को दोहराया। रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूल चंद मुलाना ने कहा कि किसान के बेटे भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रदेश में विकास करवाया है। आगे भी विकास जारी रहेगा। कांग्रेस पार्टी को समर्थन के लिए जनता का आभार भी जताया।
इससे पूर्व रैली को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद कैलाशो सैनी, पूर्व विधायक दिनेश कौशिक, पूर्व विधायक दिल्लू राम बाजीगर, बच्चन सिंह आर्य ने भी सरकार द्वारा करवाए गए विकास कार्यों को गिनवाया।
अखिल भारतीय खेत मजदूर कांग्रेस के अध्यक्ष शमशेर सिंह सुरजेवाला ने अपने संबोधन में केवल उमड़ी भीड़ से गदगद होकर सिर झुकाकर आभार प्रकट किया तथा लोगों से हाथ उठाकर सीएम को समर्थन की घोषणा करवाईं।

Spotlight

Most Read

Shimla

कांग्रेस के ये तीन नेता अब नहीं लड़ेंगे चुनाव, चुनावी राजनीति से लिया संन्यास

पूर्व मंत्री एवं सांसद चंद्र कुमार, पूर्व विधायक हरभजन सिंह भज्जी और धर्मवीर धामी ने चुनाव लड़ने की सियासत को बाय-बाय कर दिया है।

17 जनवरी 2018

Related Videos

हरियाणा में इस नौकरी के लिए उमड़ा बेरोजगारों का हुजूम

हरियाणा में बेरोजगारी का क्या आलम है, ये देखने को मिला करनाल में। दरअसल मंगलवार को करनाल में ईएसआई हेल्थ केयर में चपरासी के 70 पदों के लिए प्रदेश भर से हजारों युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

17 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper