चालक लापता होने पर गैस प्लांट में हड़ताल

Karnal Updated Sun, 23 Sep 2012 12:00 PM IST
घरौंडा। गुढा गैस प्लांट में कार्यरत ट्रक चालक के ड्यूटी के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो जाने से गुस्साए प्लांट के ट्रक चालकों ने शनिवार को भी हड़ताल की और प्लांट के सामने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। ट्रक चालकों के तेवरों को देखते हुए मौका पर भारी पुलिस तैनात की गई। गुढा गैस प्लांट से मंगलवार को सिलेंडरों की गाड़ी भरकर ड्राइवर सुबोध आदमपूर के लिए रवाना हुआ था। फतेहाबाद के पास फतेहाबाद पुलिस ने खाली ट्रक बरामद किया। लेकिन पुलिस को ट्रक चालक और सिलेंडरों का सुराग नही लगा। ट्रक में 306 सिलेंडर थे। खाली ट्रक मिलने की सूचना के बाद भी प्लांट अधिकारियों ने ट्रक ड्राईवर की कोई खोज खबर नही ली।
प्लांट अधिकारियों द्वारा ट्रक चालक की कोई सुध न लिए जाने पर शनिवार को सुबह ही गैस प्लांट में कार्यरत सैकड़ों ट्रक चालक और गांव कोहंड के सैकड़ाें ग्रामीण, जिला परिषद के उपचेयरमैन अशोक मित्तल और सरपंच के पति मेघराज की अगुवाई में प्लांट के सामने जा पहुंचे और उन्हाेंने प्लांट प्रशासन के खिलाफ ट्रक चालक सुबोध के लापता होने के मामले में बवाल काटा। ग्रामीणों का आरोप है कि उनके गांव का लड़का सुबोध पिछले पांच दिनों से गायब है। लेकिन प्लांट प्रशासन उसको खोजने में कोई मदद नही कर रहा है। उनकी मांग थी कि प्लांट प्रशासन उनसे बाहर आकर मिले और कोई ठोस आश्वासन दे। ग्रामीणों का गुस्सा भड़कता देख थाना अध्यक्ष नायब सिंह व नायब तहसीलदार धर्मपाल राणा समेत भारी पुलिस बल मौके पर जा पहुंचा और उन्होंने धरने पर बैठे ट्रक ड्राइवरों व ग्रामीणों की बातें सुनकर प्लांट मैनेजर पीएस भट्टी से जाकर मिले और करीब आधे घंटे तक चली लंबी बातचीत के बाद प्लांट का पूरा प्रशासन धरने पर बैठे ड्राईवरों और ग्रामीणों से मिलने के लिए प्लांट से बाहर आया। और करीब आधा घंटा तक ड्राइवरों व ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि पूरा प्लांट और स्थानीय पुलिस उनके साथ है और सुबोध को खोजने में पूरी सहायता की जाएगी। इसके बावजूद भी ग्रामीण प्लांट प्रशासन द्वारा सुबोध को खोजने के लिए ठोस कार्रवाई करने के लिए अड़े रहे।
थाना अध्यक्ष नायब सिंह ने बताया कि मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हरियाणा में इस नौकरी के लिए उमड़ा बेरोजगारों का हुजूम

हरियाणा में बेरोजगारी का क्या आलम है, ये देखने को मिला करनाल में। दरअसल मंगलवार को करनाल में ईएसआई हेल्थ केयर में चपरासी के 70 पदों के लिए प्रदेश भर से हजारों युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

17 जनवरी 2018