अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार करेगा बैडमिंटन हाल

Karnal Updated Thu, 20 Sep 2012 12:00 PM IST
कुरुक्षेत्र। राज्यसभा सदस्य ईश्वर सिंह ने कहा कि जिला में अंतरराष्ट्रीय स्तर के बैडमिंटन खिलाड़ी तैयार करने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं से लैस बैडमिंटन हाल का निर्माण किया गया है। पूरी दुनिया में बैडमिंटन खेल का परचम लहराने के बाद अब यहां के खिलाड़ी भी प्रदेश का नाम पूरे विश्व में चमकाएंगे। सुविधाओं के लिए कभी धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। ईश्वर सिंह बुधवार देर शाम द्रोणाचार्य स्टेडियम के पास बैडमिंटन हाल का उद्घाटन करने के बाद खिलाड़ियों के बीच बोल रहे थे। इस हाल के निर्माण कार्य के लिए सांसद ईश्वर सिंह ने 10 लाख रुपये की अनुदान राशि दी थी। इस हाल में अंतरराष्ट्रीय स्तर के तीन सिंथेटिक कोर्ट बनाए गए हैं। इसके अलावा प्रशासन ने इस हाल में अन्य सुविधाएं पर डी प्लान के तहत 14 लाख रुपये की राशि खर्च की है। राज्यसभा सदस्य ईश्वर सिंह ने कहा कि खिलाड़ियों को हर प्रकार की सुविधाएं मुहैया करवाई जाएगी। इसके पश्चात राज्यसभा सदस्य ने पटवार भवन में पटवारियों, कानूनगो और सरपंचों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पटवारियों का समाज में अहम योगदान रहता है। इन लोगों पर समाज की पूरी जिम्मेवारी रहती है। पटवारी समाज से सीधा जुड़ा होता है। इसलिए समाज को नई दिशा देने के लिए पटवारियों को हमेशा प्रयासरत रहना चाहिए। उन्होंने पटवार भवन के लिए सात लाख रुपये देने की घोषणा की। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त सुमेधा कटारिया, एसडीएम सतबीर कुंडू ने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर डीएसओ मनजीत सिंह, डीईओ सुदेश मदान, कृपाल सिंह, जगत राम, पटवार एसोसिएशन के प्रधान कुलदीप सिंह, लखविंदर सिंह, जसबीर सिंह, सरपंच सोहनलाल सैणी, कोट एसएस राणा, टेकसिंह, सतपाल सिंह, सुदेशलाल सिंह मोर, गुरविंद्र सिंह, यशवीर सिंह रावत और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हरियाणा में इस नौकरी के लिए उमड़ा बेरोजगारों का हुजूम

हरियाणा में बेरोजगारी का क्या आलम है, ये देखने को मिला करनाल में। दरअसल मंगलवार को करनाल में ईएसआई हेल्थ केयर में चपरासी के 70 पदों के लिए प्रदेश भर से हजारों युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

17 जनवरी 2018