स्कूल पर ताला जड़ा, बाहर लगीं कक्षाएं

Karnal Updated Wed, 19 Sep 2012 12:00 PM IST
घरौंडा। गांव गढ़ी खजूर के प्राइमरी स्कूल में छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करने के विरोध में गुस्साए ग्रामीणों ने स्कूल के मेन गेट का ताला जड़ दिया और जमकर हंगामा किया। ग्रामीणों ने दोषी अध्यापक को बर्खास्त करने और स्कूल के सभी अध्यापकों का तबादला करने की मांग की। स्कूल पर ताला लगाने के बाद स्कूल में पढ़ने आए बच्चों को उनके अभिभावकों ने स्कूल के बाहर ही क्लास लगवा दी और करीब दो घंटे तक स्कूली छात्र व छात्राएं जमीन पर बैठ कर पढ़ते रहे। तालाबंदी की सूचना शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों और जिला उपायुक्त को दी गई। जिला उपायुक्त ने मौका पर सीटीएम को भेजा। करीब दो घंटे तक ग्रामीणों और अधिकारियों के बीच बातचीत होने के बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ और स्कूल का ताला खोला।
यह था मामला
सोमवार को गढ़ी खजूर के प्राइमरी स्कूल के अध्यापक सुखबीर ने पांचवीं कक्षा की कुछ छात्राओं के साथ मेडिकल चेकअप करने की आड़ में अश्लील हरकतें की थी। इसकी सूचना छात्राओं ने अपने परिजनों को दी और परिजनों ने स्कूल में पहुंच कर दोषी अध्यापक की जमकर धुनाई की। मंगलवार की सुबह अध्यापक की इस हरकत से महिला पुरुष एकत्रित होकर सुबह स्कूल में पहुंचे गए और स्कूल के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया और जिला प्रशासन व अध्यापकाें के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

पहले भी टीचर ने की थी हरकत
ग्रामीणों का आरोप है कि उक्त अध्यापक ने पहले भी छात्राओं के साथ इस प्रकार की हरकत की थी और अध्यापक की इस हरकत की सूचना स्कूल प्रशासन को दी थी, लेकिन स्कूल प्रशासन ने उक्त अध्यापक के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई न कर मामले को रफा-दफा कर दिया था। दूसरी बार शर्मनाक घटना घटी तो मजबूरन ग्रामीणाें को यह कदम उठाना पड़ा।

सरपंच ने दी प्रशासन को जानकारी
ग्रामीणों का गुस्सा देख गांव के सरपंच ने पूरे मामले की जानकारी जिला उपायुक्त रेनू एस फुलिया को दी और डीसी ने मौका पर सीटीएम विवेक चौधरी, डीडीईओ वीना कठपालिया, बीडीपीओ सुमित चौधरी सुमित चौधरी, बीईओ रविंद्र चौधरी, तहसीलदार निर्मल दहिया और थाना अध्यक्ष नायब सिंह पुलिस बल को लेकर मौके पर पहुंचे और ग्रामीणाें को समझाने का प्रयास किया। स्कूल प्रांगण में करीब दो घंटे तक ग्रामीणों और अधिकारियों के बीच बातचीत होने के बाद दोषी अध्यापक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने, एसएमसी कमेटी को बदलने, मिड-डे मील में सुधार करने जैसी ग्रामीणों की मांगों पर ठोस आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ और उन्होंने स्कूल का ताला खोला।

टीचर को किया सस्पेंड
इस संबंध में सीटीएम विवेक चौधरी ने बताया कि दोषी अध्यापक को सस्पेंड कर दिया गया है और ग्रामीणों की सभी मांगो पर विचार किया जाऐगा और उनको पूरा करने का आश्वासन दिया है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हरियाणा में इस नौकरी के लिए उमड़ा बेरोजगारों का हुजूम

हरियाणा में बेरोजगारी का क्या आलम है, ये देखने को मिला करनाल में। दरअसल मंगलवार को करनाल में ईएसआई हेल्थ केयर में चपरासी के 70 पदों के लिए प्रदेश भर से हजारों युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls