विज्ञापन

सीबीएसई बोर्ड की10वीं परीक्षा परिणाम में छाई लड़कियां

Rohtak Bureau Updated Sun, 04 Jun 2017 12:08 AM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
सीबीएसई बोर्ड की10वीं में भी खिलखिलाईं बेटियां
विज्ञापन
- सीबीएसई बोर्ड की10वीं परीक्षा परिणाम में छाई लड़कियां
- लंबे इंतजार के बाद शाम को घोषित हुआ परीक्षा परिणाम, दिनभर विद्यार्थी करते रहे इंतजार
फोटो संख्या- 30 से 32
अमर उजाला ब्यूरो
करनाल। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने शनिवार को 10वीं कक्षा की परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया। बोर्ड ने कई रीजन का रिजल्ट दोपहर को ही जारी कर दिया, लेकिन तकनीकी कारणों से पंचकूला रीजन के छात्रों का रिजल्ट शाम को जारी हुआ। इसके कारण यहां के छात्रों को रिजल्ट देखने के लिए दिनभर इंतजार करना पड़ा। हालांकि रिजल्ट जारी होते ही छात्रों के चेहरों पर खुशी छा गई। अन्य परीक्षा परिणामों की तरह 10वीं की परीक्षा में भी लड़कियां ही छाई रहीं। लगभग सभी स्कूलों के रिजल्ट में लड़कियां 10 सीजीपीए ग्रेड पाकर टॉपरों में स्थान बनाया। बोर्ड द्वारा पूर्व घोषित समय के अनुसार पहले परीक्षा परिणाम 11 बजे घोषित होना था, लेकिन बाद में समय बदलकर दोपहर 12 बजे के बाद कर दिया गया। बोर्ड ने दोपहर में पांच रीजन का परीक्षा परिणाम तो घोषित कर दिया, लेकिन उसमें पंचकूला रीजन का नाम नहीं था, जिसके कारण परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे छात्रों को निराश होना पड़ा। परीक्षा परिणाम देखने के लिए ज्यादातर छात्र और शिक्षक सुबह से ही स्कूल पहुंचकर परीक्षा परिणाम का इंतजार करते रहे, वहीं कुछ ऐसे छात्र भी थे, जो घर पर ही कंप्यूटर व लैपटॉप खोलकर बोर्ड की वेबसाइट खंगालने में जुटे रहे। रिजल्ट आने में जैसे-जैसे देरी हो रही थी, छात्रों की बेसब्री भी बढ़ती जा रही थी, लेकिन शाम 5 बजे के करीब जैसे ही रिजल्ट आने की घोषणा हुई, छात्रों के चेहरे खिल उठे। सभी छात्र स्कूल व अभिभावकों के माध्यम से अपना रिजल्ट जानने में लगे रहे। परीक्षा परिणाम में दून इंटरनेशनल, दिल्ली पब्लिक स्कूल, ऋषिकुल पब्लिक स्कूल, निशान पब्लिक स्कूल, प्रताप पब्लिक स्कूल, द सेंचुरी स्कूल का रिजल्ट काफी अच्छा रहा। इन स्कूलों के ज्यादातर छात्रों ने 10 सीजीपीए व 9 सीजीपीए ग्रेड के साथ परीक्षा उर्तीण किया।
----------------------
बॉक्स- फोटो संख्या- 44 से 46
दून इंटरनेशनल स्कूल
करनाल। सीबीएसई की 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में दून इंटरनेशनल स्कूल के होनहार विद्यार्थियों ने अत्यंत शानदार परीक्षा परिणाम प्राप्त किया है। अधिकतम विद्यार्थियों ने 10 और 9 सीजीपीए ग्रेड प्राप्त कर मेरिट में स्थान पाया है। विद्यार्थियों की इस उपलब्धि से स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों में खुशी और उत्साह का माहौल है। स्कूल के 122 में से 100 से अधिक बच्चों ने मेरिट में अपनी जगह बनाई है। स्कूल के 16 बच्चों ने 10 सीजीपीए, दो बच्चों ने 9.8 सीजीपीए, चार बच्चों ने 9.4 सीजीपीए, चार बच्चों ने 9.2 सीजीपीए, दो बच्चों ने 9.0 सीजीपीए प्राप्त कर स्टार परफार्मर रहे। शेष बच्चों ने 8 सीजीपीए से अधिक अंक प्रतिशत प्राप्त कर अपने अध्यापकों, अभिभावकों व स्कूल के नाम को चार चांद लगाए। 10 सीजीपीए प्राप्त करने वाले स्टॉर परफार्मर बच्चों में शुभम, बरिंद्र कौर, जगनदीप कौर, नवदीप कौर, सहजप्रीत कौर, हरनीत कौर, धीरज छाबड़ा, करण कुमार मुंजाल, उदय कुमार, कुमारी भूमि, इकजोत कौर, जगरूप कौर, जासमीन, सुनयना, सिमरण कौर व रमणप्रीत शामिल हैं। निकिता देवी व साहिल ने 9.8 सीजीपीए प्राप्त किया। स्कूल निदेशक कुलजिंद्र मोहन सिंह बाठ, प्रिंसिपल लीना राय ने उत्कृष्ट प्रतिभा प्रदर्शन करने वाले सभी विद्यार्थियों को अच्छे परीक्षा परिणाम आने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। स्कूल प्रबंधन, अध्यापकों, अभिभावकों व विद्यार्थियों ने एक-दूसरे को बधाई देते हुए अपनी शुभकामनाएं व प्रसन्नता जाहिर की।
---------------------------
बॉक्स
निशान पब्लिक स्कूल
करनाल। सीबीएसई की 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में निशान पब्लिक स्कूल का रिजल्ट भी शानदार रहा। स्कूल की छात्रा संजना, मोनिशा शर्मा, दीक्षा व मुस्कान ने 10 सीजीपीए प्राप्त कर मेरिट में स्थान बनाया। वहीं जसनीत, तनीश, गशिका ने भी 9.8 सीजीपीए और दीप्ती खेवरिया, तमन्ना ने 9.4 सीजीपीए व हिमांशु एवं वैभव ने 9.2 सीजीपीए प्राप्त किया। इन छात्रों ने उच्चतम ग्रेड ए-वन प्राप्त कर अपने अध्यापकों व माता-पिता को गौरवांन्वित किया। इसी तरह स्कूल की छात्रा रूपाक्षी ने 8.8, मुस्कान व डिंपल ने 8.4, चेतना व साहिल ने 8.2 सीजीपीए प्राप्त किया। स्कूल के 50 फीसदी छात्रों ने ए-वन और ए-टू ग्रेड हासिल किया। शत-प्रतिशत परिणाम के लिए स्कूल निदेशक सौरभ सिंगला, अभिषेक बंसल तथा प्रधानाचार्या स्नेह लता बक्शी ने छात्रों व अध्यापकों को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।
-------------------------
बॉक्स
एसडी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल
करनाल। रेलवे रोड स्थित एसडी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल का दसवीं कक्षा का परिणाम गत वर्ष की भांति ही शत प्रतिशत रहा। स्कूल के विद्यार्थियों ने कक्षा दसवीं के बोर्ड परिणाम में अपना परचम लहराया। कक्षा दसवीं में 225 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी जिसमें 15 विद्यार्थियों के 10 सीजीपीए लेकर स्कूल का नाम रोशन किया। 10 सीजीपीए प्राप्त करने वालो में राहुल सेमवाल, शुभा गुप्ता, दिक्षा, संदीप, योगेश, वैभव, मयंक गुप्ता, आनंद राणा, सुन्नया, अक्षित, आर्ची गर्ग, नमन, भारती देवी, अरमान, अजय गौतम शामिल हैं। इसके अतिरिक्त स्कूल के 32 विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक लेकर विद्यालय का नाम पूरे जिले में रोशन किया। स्कूल प्रबन्धक समिति के प्रधान सुशील जाव व प्रधानाचार्या कल्पना लाठर ने विद्यालय के अच्छे रिजल्ट के लिए बच्चों की हौसला बढ़ाया और बधाई दी।
----------------------------
बॉक्स
प्रताप पब्लिक स्कूल जरनैली कॉलोनी
करनाल। प्रताप पब्लिक स्कूल जननैली कॉलोनी का रिजल्ट भी शत-प्रतिशत रहा। स्कूल के 33 छात्रों ने 10 सीजीपीए प्राप्त किए, वहीं 89 छात्रों ने 9.0 सीजीपीए व इससे अधिक अंकों के साथ परीक्षा उत्र्तीण की। 10 सीजीपीए प्राप्त करने वालों में ओशिक आनंद, पुलकित, राघव, साक्षी पंवार, वंश नारंग, देवांश, दिशांत कुमार, कुणाल, अंकित, दिपांशु, ईशा, पूर्वी, प्रशांत, प्रियांशी, श्रेया, आर्यन, लविश, तमन्या, अमिशा, अनुकरण, अशनीत, चेष्ठा, दिपांशी, दृष्टि, ईशिता, प्राची, रितिका, समरप्रीत, संयम, श्रेया, श्रुति शामिल हैं। स्कूल स्टॉप ने सभी छात्रों को उनकी उपलब्धि पर बधाई दी।
-----------------------------
बॉक्स-फोटो संख्या- 47 से 49
इंडस पब्लिक स्कूल
करनाल। सेक्टर-7 स्थित इंडस पब्लिक स्कूल का रिजल्ट भी शत-प्रतिशत रहा। स्कूल के लगभ सभी छात्र अच्छे नंबरों से परीक्षा पास की। स्कूल के छात्र संज्ञम ने 9.4 सीजीपीए के साथ स्कूल में प्रथम, सुजाता 9.2 सीजीपीए के साथ द्वितीय और अर्पूवा ने 9 सीजीपीए के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया। स्कूल के 24 छात्रों में से 11 ने 7.5 सीजीपीए से अधिक अंक प्राप्त किए। इस अवसर पर स्कूल प्राचार्य अल्का छाबड़ा ने सभी छात्रों को उनकी सफलता पर बधाई दी।
------------------------
बॉक्स
दिल्ली पब्लिक स्कूल
करनाल। दिल्ली पब्लिक स्कूल की 10वीं कक्षा का परिणाम शत-प्रतिशत रहा है। इस सत्र का परीक्षा परिणाम पिछले सत्र से काफी बेहतर रहा। इस बार 57 विद्यार्थियों ने जहां 10 सीजीपीए हासिल किया, वहीं 66 विद्यार्थियों ने 9 से अधिक सीजीपीए हासिल कर स्कूल के सभी विद्यार्थियों ने 7 से अधिक सीजीपीए प्राप्त कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया। विद्यालय प्रबंधक कमेटी ने छात्रों की इस उत्कृष्ट उपलब्धि पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की एवम उन्हें निरन्तर उन्नति के मार्ग पर अग्रसर रहने के लिए प्रेरित किया। प्रधानाचार्या मीनू अरोड़ा, मुख्याध्यापिका आशा मलिक, रितु तनेजा (अकेडमिक को-ऑर्डिनेटर) ने कहा कि उन्हें अपने सभी विद्यार्थियों पर गर्व है। इन्होंने विद्यार्थियों व उनके अभिभावकगण को इस सफलता के लिए शुभकामनाए दीं तथा विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
-----------------------------
बॉक्स-फोटो संख्या- 33 से 36
एसबीएस सीनियर सेकेंडरी
करनाल। एसबीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल का परीक्षा परिणाम भी शत-प्रतिशत रहा। स्कूल की छात्रा पूजा तथा नेहा ने जहां 10 सीजीपीए के साथ परीक्षा उत्र्तीण की, वहीं छात्र पलक, प्रथम, यशनीत, यश अरोड़ा, सिद्धिका तथा गौरव राणा ने 9 सीजीपीए के साथ परीक्षा पास की। स्कूल के कुल 114 विद्यार्थियों में से 25 छात्रों ने 8 से अधिक अंक प्राप्त किया। बच्चों के बेहतरीन परीक्षा परिणाम पर विद्यालय प्रबन्धन के चेयरमैन दीवान कुलदीप सिंह चोपड़ा, उप-चेयरमैन सरदार अचरन सिंह, सचिव एवं प्रबन्धक सरदार गुरविन्दर पाल सिंह तथा प्रबंधक कमेटी के सभी सदस्यों ने हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की। विद्यालय की प्रधानाव्चार्या हरजीत चावला तथा उप-प्रधानाचार्या रितु भाटिया ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बच्चों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
-------------------------------
बॉक्स
दि सैंचुरी स्कूल
घरौंडा। सीबीएसई के 10 वी कक्षा के रिजल्ट में घरौंडा स्थित दि सैंचुरी स्कूल के विद्यार्थियों ने अपनी सफलता का परचम फहराया है। स्कूल के 104 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी, जिसमें से 48 विद्यार्थियों ने 10 सीजीपीए, 40 विद्यार्थियों ने 9.8 से लेकर 9.0 सीजीपीए,14 विद्यार्थियों ने 8.8 से लेकर 8.2 सीजीपीए और 2 विद्यार्थियों ने 7.8 सीजीपीए प्राप्त किये। स्कूल के डायरेक्टर आदित्य बंसल एवं प्रिंसिपल डॉ. करुणा अरोड़ा ने विद्यार्थियों को बधाई दी एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि यह विद्यार्थियों के अथक परिश्रम, अध्यापको के उचित मार्गदर्शन एंव अभिभावकों के विद्यालय पर अटूट विश्वास का प्रतिफल है। 10 सीजीपीए प्राप्त करने वालों में अभिनव, अभिषेक, अजय, अलका, अमनदीप, अंकुश राणा, अनुज, आयुष , दीपक, दीपांशु आदि छात्र शामिल हैं।
-------------------------------
बॉक्स
एमएस पब्लिक स्कूल
निसिंग। एमएस पब्लिक स्कूल की दो छात्राओं व एक छात्र ने 10वीं की सीबीएससी की परीक्षा में शत प्रतिशत अंक हासिल कर स्कूल का नाम रोशन किया है। इसमें यतीन, याशिका व रमनजीत कौर शामिल हैं। यह जानकारी देते हुए स्कूल प्रबंधक राजेंद्र गुप्ता व प्रधानाचार्य रितू कौशल ने बताया कि छात्रों ने बेहतर अंक लेकर स्कूल का नाम रोशन किया है। इतना ही नही मंनदीप सिंह ने 94 प्रतिशत व मंनदीप कौर ने 90 प्रतिशत, वृजभूषण गोयल ने 88 प्रतिशत व पवित्र शर्मा ने 86 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। स्कूल प्रबंधन ने इन सभी छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
------------------------
बॉक्स-फोटो संख्या- 37 से 43
ऋषिकुल सीनियर सेकेंडरी स्कूल
घरौंड़ा। ऋषिकुल सीनियर सेकेंडरी स्कूल का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। स्कूल के 20 छात्रों ने 10 सीजीपीए, 10 छात्रों ने 9.8, 15 छात्रों ने 9.6, 10 छात्रों ने 9.4, 10 छात्रों ने 9.2 सीजीपीए प्राप्त किए। 10 सीजीपीए प्राप्त करने वालों में तन्नू राणा, काजल गुप्ता, दिपांजली शर्मा, दिक्षा अरोड़ा, तन्नू शर्मा, अमन, मनोज त्यागी, कमल शर्मा, लक्ष्य त्यागी, विनय यादव, अंकित धीमान, गौतम बंसल, सौरभ, तुषार तायल, करण, शुभम, निशांत शर्मा आदि छात्र शामिल हैं। स्कूल प्रधानाचार्य सतीश त्यागी ने बची्चों के बहतर प्रदर्शन की सराहना करते हुए शिक्षकों को इस उपलब्धि का श्रेय दिया। इस अवसर पर प्रबंधक समिति की सदस्य उपासना त्यागी, विनय राणा, संग्राम सिंह, मनोज राणा, पाला राम लाठर, कुलदीप शर्मा आदि मौजूद रहे।
-------------------------
बॉक्स
सर्व विद्या पब्लिक स्कूल
इंद्री। मटक माजरी स्थित सर्व विद्या पब्लिक स्कूल में सीबीएससी दसवीं का परीक्षा परिणाम शत- प्रतिशत रहा। स्कूल प्रिसिपल संजू भाटिया ने बहतरीन परीक्षा परिणाम आने पर छात्र-छात्रों व अभिभावकों को शुभकामनाएं दी व मिठाईयां बाटकर खुशीयां मनाई। संजू भाटिया ने बताया कि सीबीएससी 10 का परीक्षा परीणाम शत प्रतिशत रहा। जिसमें वांशिका, श्रुति, निकिता, कुनाल ने 10 सीजीपीए व शैली, गौरिका, नेहा, प्राची, रोमदीप, सुचेता, तनीश, अक्षिता ने 9 सीजीपीए अंक प्राप्त कर स्कूल व माता-पिता का नाम रोशन किया। उन्होंने कहा कि स्कूल का परीक्षा परिणाम हर वर्ष अच्छा रहता है।
------------------------------
बॉक्स
श्री राम चरित मानस सीनियर सेेकेंडरी स्कूल
करनाल। सीबीएसई के 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में श्री राम चरित मानस सीनियर सेकेंडरी स्कूल का परिणाम शत प्रतिशत रहा। स्कूल में 9.8 सीजीपीए प्राप्त कर गौतम ने अव्वल स्थान प्राप्त किया, वहीं साक्षी ने 9.6 सीजीपीए, आर्यन, प्रिया व रूथ ने 9 सीजीपीए, सक्षम, हर्ष कतियार ने 8.8 सीजीपीए, अंकित ने 8.6 तथा कोमल ने 8.2 सीजीपीए ग्रेड प्राप्त किया है। स्कूल निदेशक संदीप गौतम ने सभी विद्यार्थियों को इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि यह विद्यार्थियों की कड़ी मेहनत और अध्यापकों के सही मार्गदर्शन का परिणाम है।
-----------------------
बॉक्स
दयाल सिंह पब्लिक स्कूल
सीबीएस द्वारा घोषित दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में दयाल सिंह पब्लिक स्कूल सेक्टर सात के विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। स्कूल के 177 विद्यार्थियों नेश् इस परीक्षा में भाग लिया था, जिसमें से ग्रेड ए-1 के अंतर्गत 69 विद्यार्थी, ग्रेड ए-2 के अंतर्गत 55 विद्यार्थी, ग्रेड बी-1 के अंतर्गत 47 विद्यार्थी तथा ग्रेड बी-2 के अंतर्गत 6 विद्यार्थी परीक्षा उत्तीर्ण की। परीक्षा में 31 विद्यार्थियों ने 10 सीजीपीए के तहत परीक्षा उत्र्तीण की। विद्यालय की प्रधानाचार्या नीना राय सिंह ने विद्यार्थियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर उन्हें बधाई दी तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की
-----------------------------
बॉक्स
वीयूएमएम जैन पब्लिक स्कूल
करनाल। सीबीएसई द्वारा घोषित दसवीं का परीक्षा परिणाम में वीयूएमएम जैन पब्लिक स्कूल का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। उत्तर भारत गौरव पियूष मुनी ने अध्यापकों, अभिभावकों को व बच्चों को इस शानदार उपलब्धि पर आर्शीवाद व शुभकामनाएं दी। परीक्षा परिणाम में दसवीं में 6 बच्चों 10 सीजीपीए नम्बर प्राप्त किए। जिनके नाम दिपिका, आरती, सम्मुअल, मोहिता राज कुमार व हर्ष हैं। वहीं दलबीर, टिवंकल, वर्षा ने 9.8 सीजीपीए, वैभव ने 9.4 सीजीपीए व पूजा 9 सीजीपीए अंक प्राप्त किए।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Karnal

तीन गुणा कम हुआ विकास शुल्क, कालोनीवासी अब भी देने को तैयार नहीं

तीन गुणा कम हुआ विकास शुल्क, कालोनीवासी अब भी देने को तैयार नहीं

21 अक्टूबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

VIDEO: करनाल में दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रक और कार की टक्कर में चार की मौत

हरियाणा के करनाल से एक दर्दनाक खबर है।

6 मार्च 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree