लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Karnal News ›   12 children fell from the roof of the school, the condition of seven is critical

Karnal News: स्कूल की छत से गिरे 12 बच्चे, सात की हालत गंभीर

Amar Ujala Bureau अमर उजाला ब्यूरो
Updated Sun, 27 Nov 2022 08:00 AM IST
राजकीय सांस्कृति मॉडल स्कूल की छत्त की दीवार गिरने से एक दर्जन बच्चे घायल। संवाद
राजकीय सांस्कृति मॉडल स्कूल की छत्त की दीवार गिरने से एक दर्जन बच्चे घायल। संवाद
विज्ञापन
संवाद न्यूज एजेंसी

तरावड़ी (करनाल)। राजकीय संस्कृति मॉडल स्कूल की छत की बांड्री वॉल ढहने से 12 विद्यार्थी नीचे गिर गए। जिनमें सात की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसा उस समय हुआ जब स्कूल के सामने से नगर कीर्तन निकल रहा था और बच्चे नगर कीर्तन देखने के लिए स्कूल की छत पर बांड्री वाल के सहारे नीचे देखने लगे। बांड्री वाल कमजोर होने की वजह से ढह गई और उसके सहारे खड़े बच्चे भी नीचे गिर गए। सभी घायल बच्चों को स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से दो बच्चों के सिर में गहरी चोट लगने के कारण कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।
जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर तरावड़ी शहर के गुरुद्वारा रोड स्थित राजकीय आदर्श संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के पांचवीं कक्षा के एक दर्जन से अधिक बच्चे स्कूल की एक मंजिला भवन की छत पर धूप में पढ़ाई कर रहे थे। तभी पास से होकर नगर कीर्तन निकलने लगा तो वहां मौजूद बच्चे छत के किनारे बने बांड्री वाल से नीचे देखने लगे और दीवार के साथ ही सभी नीचे गिर गए। हादसे की सूचना मिलते ही नगरपालिका चेयरमैन वीरेंद्र बंसल व स्कूल के प्रिंसिपल स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे और घायल बच्चों को तरावड़ी के सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल करवाया।

आज धूप में पढ़ाने के लिए बच्चों को छत पर बैठाया था : प्रिंसिपल
स्कूल के प्रिंसिपल पवन ने बताया कि आज बच्चों को पढ़ाने के लिए स्कूल की छत पर धूप में बैठाया था। जैसे ही बच्चों ने नगर कीर्तन की आवाज सुनी उसे देखने के लिए छत के किनारे बनी दीवार के सहारे खड़े हो गए। वजन ज्यादा होने से दीवार ढह गई और बच्चे भी उसके साथ गिर गए। जानकारी मिलने के बाद अभिभावक भी सरकारी अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने कहा कि भविष्य में इस तरह का हादसा न हो छत पर जाने वाले रास्ते को बंद करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि मार्च तक नया भवन बनकर तैयार हो जाएगा और बच्चों को उसमें शिफ्ट किया जाएगा।
अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन को ठहराया जिम्मेदार
मौके पर पहुंचे अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन को इस हादसे का जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि जब छत की दीवार कमजोर थी तो बच्चों को छत पर क्यों जाने दिया गया।

राजकीय सांस्कृति मॉडल स्कूल की छत्त की दीवार गिरने से एक दर्जन बच्चे घायल। बच्चों का ईलाज करते डा

राजकीय सांस्कृति मॉडल स्कूल की छत्त की दीवार गिरने से एक दर्जन बच्चे घायल। बच्चों का ईलाज करते डा

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00