लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Kaithal News ›   Tension rising again in Julanikheda village

Kaithal News: जुलानीखेड़ा गांव में फिर बढ़ रहा तनाव

Amar Ujala Bureau अमर उजाला ब्यूरो
Updated Fri, 25 Nov 2022 06:30 AM IST
Tension rising again in Julanikheda village
विज्ञापन
कलायत। सरपंच पद के लिए चुनाव के समय शुरू हुआ गांव जुलानीखेड़ा में आपसी तनाव लगातार बढ़ रहा है। गौरतलब है कि पिछले तीन दिनों में ग्राम सरपंच नरेंद्र के खिलाफ दो केस दर्ज हो चुके हैं। चुनाव के बाद हुई हिंसक घटनाओं को लेकर अभी तक विभिन्न मामलों में 81 लोगों के नाम से व 80 अन्य पर मामले दर्ज हो चुके हैं। पुलिस नामजद लोगों को गिरफ्तार करने के लिए लगातार दबिश दे रही है और अभी तक 16 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। बुधवार को भी पुलिस ने दो मामले दर्ज किए।

पहले मामले में जुलानी खेड़ा की कमलेश पत्नी राजीव की शिकायत पर कलायत पुलिस ने चार युवाओं के खिलाफ विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी अपनी शिकायत में कमलेश ने आरोप लगाया था कि 20 नवंबर को सायं करीब साढ़े सात बजे अंकित, अजय, कमलदीप व मोहित ने उनके घर की दीवार से कूद कर घर में अकेली पर कर उन पर जानलेवा हमला किया। उन चारों ने बिजली कनेक्शन भी काट दिया ताकि अंधेरे का फायदा उठा कर उनका अपहरण किया जा सके।

सूझबूझ से काम लेते हुए पड़ोसियों के घर में भाग कर उसने अपनी जान बचाई। उन्होंने आरोप लगाया कि इससे पूर्व चारों आरोपियों ने उनके घर पर पथराव कर काफी नुकसान भी पहुंचाया था। अपनी राजनीतिक पहुंच का लाभ उठा कर ये लोग बार-बार अपराध कर रहे हैं।
इसी प्रकार एक अन्य मामले में सेवा सिंह पुत्र जमना राम ने कलायत पुलिस में दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि 20 नवंबर की रात करीब साढ़े नौ बजे 30 लोग उनके घर में घुसे और उन पर लोहे की राड से हमला कर दिया। इससे उनको गहरी चोट आई व दो दांत भी टूट गए। इसके अलावा उन्होंने सरोज पत्नी रणधीर को भी चोटें मारी। उनके घर में खड़ी ऑल्टो कार को भी तोड़फोड़ दिया। जाते-जाते वे लोग धमकी देकर गए की अगर पुलिस में शिकायत की तो जान से मार देंगे।
इन पर हुआ मामला दर्ज
कमलेश की शिकायत पर अंकित, अजय, कमलदीप व मोहित पर भादंस की धारा 148, 149, 365, 455 व 511 के तहत मामला दर्ज किया गया। सेवा सिंह की शिकायत पर इन लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला-सेवा सिंह की शिकायत पर संजय, शमशेर, अमित, कृष्ण, सन्नी, राकेश, ओमप्रकाश, गुरमीत, जरनैल, सुनील, पवन, जसमेर, अरमान, साहिल, राजीव, अमन, अजय, जोंगेंद्र, विक्रम, विरेंद्र, परमजीत, दीपक, मंदीप, अशोक, सुमित, लक्ष्य, अनुराग, शक्ति, मंदीप व प्रदीप के खिलाफ भादंस की धारा 148, 149,323, 427, 458 व 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
गांव में तैनात है पुलिस बल-डीएसपी सज्जन सिंह ने बताया की गांव में फिलहाल शांति बनी है। एहतियात के तौर पर पुलिस की एक रिजर्व को गांव में तैनात किया गया है।
विज्ञापन
गांव में आज फिर होगी महापंचायत
दो दिन पूर्व भी गांव में मामले को लेकर महापंचायत का आयोजन किया गया था। बालू खाप व अन्य गांवों की पंचायतें न पहुंचने पर इस महापंचायत को 25 नवंबर तक के लिए मुलतवी कर दिया गया था। मौण खाप प्रधान धूप सिंह मौण ने बताया की सभी खाप पंचायतों को सूचना दी जा चुकी है और शुक्रवार को होने वाली महापंचायत में मामले का हल निकाल लिया जाएगा।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00