लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Jind News ›   Jind: Reader of SDM office caught taking bribe of five thousand rupees

Jind: पांच हजार रुपये रिश्वत लेता SDM कार्यालय का रीडर काबू, DL रिन्यू करवाने की एवज में ले रहा था पैसे

संवाद न्यूज एजेंसी, जींद (हरियाणा) Published by: भूपेंद्र सिंह Updated Mon, 28 Nov 2022 05:38 PM IST
सार

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए करनाल की निरीक्षक प्रवीन कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम ने 500-500 के दस नोट शिकायतकर्ता को दे दिए। संपर्क साधने पर रीडर संजीव ने शिकायतकर्ता को अपने कार्यालय में बुला लिया।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : Demo pic
विज्ञापन

विस्तार

जींद में स्टेट विजिलेंस ब्यूरो ने ड्राइविंग लाइसेंस रिन्यू करवाने की एवज में उचाना एसडीएम कार्यालय के रीडर को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा है। स्टेट विजिलेंस ब्यूरो ने रीडर के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। टीम रीडर से पूछताछ कर रही है। 



गांव अलीपुरा निवासी प्रवेश ने स्टेट विजिलेंस ब्यूरो को दी शिकायत में बताया था कि उसने वर्ष 2018 में लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनवाया था। वह अपने वाहन लाइसेंस को रिन्यू नहीं करवा पाया था। जिस पर उसने अपना ड्राइविंग लाइसेंस रिन्यु करवाने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर दिया था। लाइसेंस को रिन्यू करने की एवज में उचाना एसडीएम के रीडर संजीव ने 10 हजार रुपये मांगे। हालांकि वह पहले ही पांच हजार रुपये दे चुका था। रीडर संजीव पांच हजार रुपये रिश्वत और मांग रहा था।


शिकायत पर कार्रवाई करते हुए करनाल की निरीक्षक प्रवीन कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम ने 500-500 के दस नोट शिकायतकर्ता को दे दिए। संपर्क साधने पर रीडर संजीव ने शिकायतकर्ता को अपने कार्यालय में बुला लिया। रिश्वत राशि लेकर जेब में डालने के साथ इशारा मिलने पर छापामार टीम ने रीडर संजीव को काबू कर लिया।

तलाशी लेने पर उसकी जेब से रिश्वत राशि के पांच हजार रुपये मिल गए। स्टेट विजीलेंस ब्यूरो ने रीडर संजीव के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। स्टेट विजीलेंस ब्यूरो करनाल की निरीक्षक प्रवीन ने बताया कि ड्राइविंग लाइसेंस को रिन्यू करने की एवज में पांच हजार रुपये रिश्वत लेते उचाना एसडीम रीडर को काबू किया है।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00