विज्ञापन

राशन हेराफेरी मामला: सीएम फ्लाइंग की शिकायत पर हैफेड ठेकेदार सहित पांच पर केस दर्ज, चार गिरफ्तार

Rohtak Bureau Updated Sat, 08 Sep 2018 01:07 AM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
अमर उजाला ब्यूरो
विज्ञापन
बौंद कलां (चरखी दादरी)। हैफेड गोदाम से आंगनबाड़ी केंद्रों पर भेजे गए गेहूं व चावल के बैग में हेराफेरी करने पर बौंदकलां थाना पुलिस ने ठेकेदार सहित पांच लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने यह कार्रवाई सीएम फ्लाइंग की शिकायत पर की है। इस संबंध में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया। सीएम फ्लाइंग की जांच में 4.68 क्विंटल राशन में गड़बड़ी की बात सामने आई। फिलहाल ठेकेदार की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।
सीएम उड़नदस्ते के एसआई कर्मबीर की शिकायत अनुसार बौंदकलां ब्लॉक के आंगनबाड़ी केंद्रों में पवन कुमार ठेकेदार निवासी मालावास भिवानी ने सरकारी गेहूं व चावल भेजने का ठेका ले रखा है। गेहूं व चावल सप्लाई करते समय हैफेड विभाग के ठेकेदार पवन ने अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ मिलीभगत करके गाड़ी चालक व लेबर से गेहूं व चावल की बोरियों से राख्शन निकलवा लिया और इसके बाद ही इन्हें आंगनबाड़ी केंद्रों पर भेजा। सीएम फ्लाइंग का आरोप है कि राशन का गबन कर आरोपी गतल ढंग से पैसे कमा रहा था।
सीएम फ्लाइंग सदस्यों ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि ठेकेदार का आयशर कैंटर ब्लॉक के गांव में सांकरोड़ होता हुआ आंगनबाड़ी केंद्रों पर गेहूं उतारने पहुंचेगा। इस आधार पर एसआई कर्मबीर ने टीम में शामिल एएसआई अनूप, एएसआई धर्मेंद्र, सिपाही नरेंद्र, ईएसआई देवेंद्र को शामिल किया और नायब तहसीलदार महाबीर शर्मा को साथ लेकर गांव सांकरोड़ जाने के लिए फौगाट रोड पर पर पहुंचे तो आंगनबाड़ी केंद्र नंबर 10 पर पहुंचे कैंटर से श्रमिक गेहूं व चावल के बैग उतार रहे थे। इन्होंने गांव सांकरोड की पांच आंगनबाड़ी केंद्रों में भी 20 बैग गेहूं व आठ बैग चावल के उतारे थे। वहीं, फौगाट की आंगनबाड़ी केंद्र पर भी 14 बैग गेहूं व चार बैग चावल उतारने की पुष्टि श्रमिकों ने सीएम फ्लाइंग के सामने की।
फौगाट गांव की आंगनबाड़ी वर्कर कमला ने बताया कि श्रमिकों को वजन करने के लिए कहा था लेकिन इन्होंने जबरदस्ती गेहूं व चावल उतार दिए। नायब तहसीलदार के सामने वजन कराया तो 56 किलोग्राम गेहूं व 29 किलोग्राम चावल कम निकला। गांव सांकरोड में भी वजन करवाने पर कट्टों में गेहूं व चावल का वजन कम मिला। इसके साथ ही गाड़ी से 11 खाली कट्टे व सुआ भी बरामद हुआ।

यूं पकड़ में आई हेराफेरी
चालक से बरामद हैफेड के गेट पास में 6 सितंबर को पवन ठेकेदार की गाड़ी में गेहूं व चावल सांकरोड, फौगाट, रणकोली, मालकोष, निमड़ी, ऊण व बौंदखुर्द की आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए 63 क्विंटल 50 किलोग्राम गेहूं व 21 क्विंटल 80 किलोग्राम चावल भेजे गए थोे। पुलिस द्वारा गाड़ी का वजन करवाने पर 59 क्विंटल 75 किलोग्राम वजन निकला। वहीं पर गांव सांकरोड व फौगाट में उतार गए कट्टों समेत कुल वजन 80 क्विंटल 62 किलोग्राम मिला। ऐसे में चार क्विंटल 68 किलोग्राम का अंतर पाया गया।

इन पर हुआ केस दर्ज
पुलिस ने इस मामले में चालक राकेश निवासी कोहाड़, यशवीर निवासी रतेरा, कुलदीप निवासी कोहाड़, प्रताप निवासी इसराना महेंद्रगढ़ व पवन कुमार ठेकेदार के खिलाफ आईपीसी की धारा 120 बी, 406, 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस बारे में एसएचओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में चालक राकेश व लेबर यशवीर, कुलदीप व प्रताप को गिरफ्तार कर लिया है। ठेकेदार की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है। जांच के बाद पता चलेगा कि आरोपी गेहूं व चावल को निकालकर कहां पर बेचते थे।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all crime news in Hindi. Stay updated with us for all breaking hindi news.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Bihar

बेटी के जन्मदिन की पार्टी से जवान को घसीटते हुए ले गए माओवादी, बेरहमी से की हत्या

परिवार के साथ बेटी का जन्मदिन मना रहे जवान को घर से घसीटते हुए ले गए माओवादी, बाद में गोली मारकर कर दी हत्या।

19 सितंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

डॉक्टर साहब गए आराम फरमाने, गार्ड ने ऐसे किया इलाज

हरियाणा के सिरसा में एक डॉक्टर की संवेदनहीनता देखने को मिली। यहां पर डॉक्टर साहब घायल शख्स का इलाज करने के बजाय आराम फरमाने चले गए। जिसके बाद मौके पर मौजूद एक सफाईकर्मी ने घायल शख्स को टांके लगाए।

19 सितंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree