हिसार में जींस पहनने पर छात्राओं पर जुर्माना

हिसार/ब्यूरो Updated Mon, 10 Dec 2012 11:57 AM IST
girl students fined for wearing jeans in hisar
हरियाणा में हिसार जिले के आदर्श महिला कॉलेज की चार छात्राओं को जींस में कॉलेज आना भारी पड़ गया। कॉलेज प्रशासन ने जींस पहनकर आने वाली तीनों लड़कियों पर जुर्माना लगा दिया है। इस वाकिये के बाद से कॉलेज प्रशासन ने सोमवार से कॉलेज में ड्रेस कोड को लागू कर दिया है।

कॉलेज प्रशासन का कहना है कि जो इस ड्रेस कोड को नहीं अपनाएगा उस पर जुर्माना किया जाएगा। उधर, कॉलेज द्वारा छात्राओं पर जुर्माना किए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। कॉलेज की छात्राओं में इसे लेकर रोष है। वहीं जनवादी महिला समिति और अनेक छात्र संगठनों ने इसे तुगलकी फरमान बताते हुए इसे तुरंत खत्म किए जाने की मांग की है।

जनवादी महिला समिति की हिसार जिला इकाई ने इसे महिलाओं के अधिकारों पर कुठाराघात बताया है। समिति का कहना है कि कॉलेज की प्रिंसिपल द्वारा एक महिला होते हुए इस तरह के फरमान थोपा जाना बेहद निंदनीय है। आदर्श कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. अलका शर्मा का कहना है कि कालेज में मोबाइल लाने व जींस पहनने की मनाही है।

छात्राएं जींस के साथ लांग कुर्ता व सूट पहन सकती हैं, लेकिन शॉर्ट शर्ट या टी शर्ट कॉलेज में पहनकर आना मान्य नहीं है। इसको लेकर सभी छात्राओं को आदेश दिए हुए हैं। निरीक्षण कमेटी समय-समय पर ड्रेस कोड की जांच करती है। इसी जांच के दौरान जब चार छात्राओं को नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया गया तो उन पर 100-100 रुपये जुर्माना लगाया गया।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

स्वास्थ्य कर्मचारियों को मिलेगा दोगुना वेतन, दिल्ली सरकार देने जा रही है तोहफा

सरकार ने इन कर्मचारियों का वेतन दोगुना करने के साथ-साथ हर साल चिकित्सीय अवकाश के तौर पर 15 दिन की छुट्टी देने का फैसला लिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

हिमाचल चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार ने डेब्यू चुनाव में ही दर्ज की बड़ी जीत

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी ने पूर्ण बहुमत से सत्ता में वापसी की। वहीं कांग्रेस को प्रदेश में बुरी पराजय मिली है। बीजेपी और नरेंद्र मोदी की लहर में भी वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य ने बड़ी जीत हासिल की है।

18 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper