पोट मेकिंग प्रतियोगिता में सृष्टि प्रथम

Hisar Updated Sat, 10 Nov 2012 12:00 PM IST
सिरसा। जिला बाल कल्याण परिषद की ओर से बाल दिवस के दूसरे चरण की प्रतियोगिताओं के दूसरे दिन शुक्रवार को कविता पाठ और पोट मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। उधर, डबवाली में आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों में पेंटिंग, मेंढक दौड़ और कविता उच्चारण प्रतियोगिताएं करवाई गई।
जिला बाल कल्याण अधिकारी कमलेश चाहर ने बताया कि कविता पाठ प्रतियोगिता के लिए पहला समूह कक्षा एक से तीन तक तथा दूसरा समूह कक्षा चार से छह तक बनाया गया। पोट मेकिंग प्रतियोगिता के लिए एक समूह कक्षा छह से 10 तक बनाया गया। उन्होंने बताया कि पोट मेकिंग में आरकेपी नेहरू पार्क स्कूल की सृष्टि ने प्रथम, सतलुज पब्लिक स्कूल की रूमी कुमारी ने द्वितीय, दा सिरसा स्कूल के अनवी ने तृतीय स्थान तथा डीएवी स्कूल के आदित्य व शाहसतनाम जी गर्ल्स स्कूल की अंशिका ने सांत्वना स्थान प्राप्त किया। कविता पाठ प्रतियोगिता के प्रथम समूह में प्रूडैंस स्कूल बाजेकां के अमन ने प्रथम, विकास हाई स्कूल सिरसा के प्रिंस ने द्वितीय व डीएवी डबवाली की सुनिधि ने तृतीय स्थान पाया जबकि डीएवी स्कूल सिरसा के चिराग ने सांत्वना पुरस्कार हासिल किया। प्रतियोगिता के द्वितीय समूह में सतलुज पब्लिक स्कूल ने जाडेला कलां की सलोनी मुदगिल ने प्रथम, न्यू सतलुज हाई स्कूल की स्नेहा ने द्वितीय स्थान, शाह सतनाम गर्ल्ज स्कूल की किंजल ने तृतीय स्थान पाया जबकि रामावि नहराना के उत्तम कुमार ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। दूसरी ओर डबवाली में बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय में शुक्रवार को आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों में पेंटिंग, मेंढक दौड़ तथा कविता उच्चारण प्रतियोगिताएं करवाई गई। पेंटिंग प्रतियोगिता में पलक सुकेराखेड़ा प्रथम, वीरपाल सांवतखेड़ा द्वितीय, श्वेता डबवाली तृतीय रहे। पेंटिंग प्रतियोगिता में रीना नीलियांवाली, मनदीप खुईयांमलकाना, गौरव मौजगढ़, मेंढ़क दौड़ में जयवीर मौजगढ़, जगजीत नीलियांवाली, रेखा सांवतखेड़ा क्रमश: पहले, दूसरे तथा तीसरे स्थान पर रहे।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

14 साल के इस बच्चे ने कराई चार कैदियों की रिहाई, दान में दी प्राइज मनी

14 साल के आयुष किशोर ने चार कैदियों की रिहाई के लिए दान कर दी राष्ट्रपति से मिली प्राइज मनी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

हिमाचल चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार ने डेब्यू चुनाव में ही दर्ज की बड़ी जीत

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी ने पूर्ण बहुमत से सत्ता में वापसी की। वहीं कांग्रेस को प्रदेश में बुरी पराजय मिली है। बीजेपी और नरेंद्र मोदी की लहर में भी वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य ने बड़ी जीत हासिल की है।

18 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper