दयानंद कालेज को जनरल ट्राफी

Hisar Updated Wed, 17 Oct 2012 12:00 PM IST
हिसार। दयानंद महाविद्यालय हिसार ने 13 से 15 अक्तूबर तक राजीव गांधी महाविद्यालय, उचाना जींद में हुए क्षेत्रीय युवा समारोह में 242 अंक प्राप्त करके जनरल ट्राफी पर कब्जा किया। रनर अप रहने वाली टीम स्थानीय राजकीय महाविद्यालय, हिसार ने केवल 170 अंक ही प्राप्त किए। दयानंद महाविद्यालय इससे पहले 2006, 2007, 2008 और 2009 में लगातार चार बार जनरल ट्राफी जीत चुका है।
कालेज के प्राचार्य डा. राजेश कुमार तोमर ने बताया कि इस बार महाविद्यालय की टीम ने नृत्य, गायन और सिनेमा की कुल 29 में से 26 प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। महाविद्यालय की टीम ने एकल नृत्य (पुरुष), हरियाणवी समूह गीत, लोकगीत सामान्य, वेस्टर्न इंस्ट्रूमेंटल (एकल), रसिया नृत्य, शास्त्रीय नृत्य और कोरियोग्राफी में प्रथम स्थान प्राप्त किया। रसिया नृत्य कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय द्वारा क्षेत्रीय युवा समारोह में पहली बार शामिल किया है। यह मेवात क्षेत्र का लोक नृत्य है। महाविद्यालय के प्राचार्य डा. राजेश कुमार तोमर ने विजेता प्रतिभागियों, अधिष्ठाता संगीत विभाग प्रो. एसपी गोयल और स्टाफ को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है।


Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हिमाचल चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार ने डेब्यू चुनाव में ही दर्ज की बड़ी जीत

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी ने पूर्ण बहुमत से सत्ता में वापसी की। वहीं कांग्रेस को प्रदेश में बुरी पराजय मिली है। बीजेपी और नरेंद्र मोदी की लहर में भी वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य ने बड़ी जीत हासिल की है।

18 दिसंबर 2017