‘भुंडू का ब्याह’ से की कन्या भ्रूण हत्या चोट

Hisar Updated Sun, 07 Oct 2012 12:00 PM IST
सिरसा। पंचायत भवन में शनिवार को लगाए गए जिला स्तरीय कानूनी साक्षरता शिविर में कन्या भ्रूण हत्या का मुद्दा उठा। जननायक चौधरी देवीलाल विद्यापीठ के विद्यार्थियों ने ‘भुंडू का ब्याह’ हरियाणवी स्किट पेश कर सामाजिक बुराई कन्या भ्रूण हत्या पर कटाक्ष किया। इसे दर्शकों ने खूब सराहा। इसके अलावा शिविर में सामाजिक बुराइयों के दुष्प्रभाव पर बनाई गई बेटी, बचपन, सवेरा, नशाखोरी से नशामुक्ति की ओर आदि फिल्में भी दिखाईं गईं।
शिविर मेें जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुभाष गोयल ने श्रेष्ठ कार्य करने वाले अधिकारियों और पैनल एडवोकेट्स को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि कानूनी जागरूकता का संदेश घर-घर तक पहुंचाने के लिए हरियाणा के 1444 विद्यालयों और 171 महाविद्यालयों में कानूनी साक्षरता प्रकोष्ठ का गठन किया गया है। इनमें जिला विधिक सेवा प्राधिकरणों के पैनल एडवोकेट कानूनी अधिकारों बारे जागरूक करते हैं। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी हरीश गुप्ता ने पंचायती राज संस्थाओं के सदस्याें से अपील की है कि वे विधिक सेवा प्राधिकरण की कानूनी साक्षरता का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार करें। इस मौके पर इस मौके जिला बार एसोसिएशन के प्रधान दलजीत सरां, डीआईपीआरओ सतीश मेहरा, डीडीपीओ कुलभूषण बंसल, डीईओ कुमकुम ग्रोवर, जिला बाल कल्याण अधिकारी कमलेश चाहर, बीडीपीओ के अलावा पैनल एडवोकेट्स, सरपंच, स्कूलों के प्राचार्य और पैरा लीगल वालंटियर्स उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हिमाचल चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार ने डेब्यू चुनाव में ही दर्ज की बड़ी जीत

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी ने पूर्ण बहुमत से सत्ता में वापसी की। वहीं कांग्रेस को प्रदेश में बुरी पराजय मिली है। बीजेपी और नरेंद्र मोदी की लहर में भी वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य ने बड़ी जीत हासिल की है।

18 दिसंबर 2017