'My Result Plus
'My Result Plus

नए साल का जश्न बना पुलिस के लिए चुनौती

Gurgaon Updated Wed, 26 Dec 2012 05:30 AM IST
ख़बर सुनें
गुड़गांव। साइबर सिटी में नए साल का जश्न पुलिस के लिए चुनौती बनता नजर आ रहा है। यही कारण है कि पुलिस विभाग ने मंगलवार से ही कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। बताया जा रहा है कि 200 से अधिक कर्मचारियों ने नए साल पर छुट्टी का आवेदन किया था।
पिछले साल की घटना से सबक लेते हुए पुलिस ने इस बार अधिक चौकसी का दावा किया है। साथ ही कुछ आरक्षित टुकड़ियों को विभिन्न स्थानों पर तैनात करने का खाका तैयार किया है। पुलिस का दावा है कि 31 तारीख को सुबह से शहर की सुरक्षा चाकचौबंद कर दी जाएगी। बीते वर्ष नए साल के जश्न के दौरान एमजी रोड पर युवती के साथ दर्जनों युवाओं ने बदतमीजी की थी। युवती के कपड़े तक फाड़ दिए थे। पुलिस को मौके पर पहुंचकर हल्के बल का उपयोग करना पड़ा था। इस बार ऐसी घटना न हो, इसके लिए पुलिस पूरी सतर्कता बरत रही है। संयुक्त आयुक्त अनिल राव ने बताया कि नए साल पर किसी प्रकार की अनहोनी न हो, इसके लिए इस बार विशेष तैयारी की गई है। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस बल तैनात रहेगा। खासकर माल्स, पब और बार के आसपास चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवान व पीसीआर तैनात रहेगी। महिला पुलिस कर्मियों को सादी वर्दी में तैनात किया जाएगा। साथ ही होटलों के आसपास भी पुलिस पीसीआर तैनात रहेंगी।

यहां होगी कड़ी चौकसी
--एमजी रोड
--सेक्टर 29 लेजर वैली पार्क के आसपास
--ग्लेरिया मार्केट
--एपिक सेंटर
--सेक्टर 55, 56, 14, 17 सहित दूसरी व्यस्त मार्केट
--सरहौल बार्डर
--महरौली बार्डर
--फरीदाबाद रोड
--गोल्फ कोर्स रोड
--इफ्को चौक
--राजीव चौक
--सोहना रोड पर माल्स के पास
--कुछ और भी प्रमुख स्थानों पर

वाहनों की होगी गहन जांच
संयुक्त आयुक्त ने बताया कि 31 दिसंबर को दोपहर बाद से वाहनों की गहन जांच आरंभ कर दी जाएगी। खासकर इन स्थानों से गुजरने वाले हर वाहन की जांच की जाएगी। इसके लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है। उन्होंने लोगों से जांच में सहयोग की अपील की है।

एमजी रोड पर वाहनों के प्रवेश होगा वर्जित
31 दिसंबर की रात को महरौली-गुड़गांव रोड पर वाहनों का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित होगा। इसके लिए पुलिस ने खास तैयारी की है। रात दस बजे से लेकर दो बजे तक वाहन को इस रोड पर नहीं जाने दिया जाएगा। संयुक्त आयुक्त के मुताबिक इस दौरान इस रोड पर जाने वाले को सेक्टर 29 के लेजर वैली पार्क से शटल सुविधा मुहैया कराई जाएगी। यहां पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। जो लोग नए साल के जश्न के लिए इस रोड पर जाना चाहते हैं उन्हें पार्किंग में ही अपने वाहन छोड़ने होंगे। यहां से शटल सेवा उन्हें मुहैया होगी।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Chandigarh

फैसले से पहले आसाराम केस के अहम गवाह महेंद्र ने बताया जान का खतरा, मांगी सुरक्षा

आसाराम व इसके पुत्र नारायण साईं के खिलाफ चल रहे केसों में अहम गवाह पानीपत के गांव सनौली निवासी महेंद्र चावला ने एक बार फिर दोनों से अपनी व अपने परिवार की जान को खतरा बताया है।

25 अप्रैल 2018

Related Videos

VIDEO: फेसबुक के दोस्तों ने किया छात्रा से गैंगरेप, अश्लील वीडियो बनाकर तुड़वाई शादी

गुरुग्राम में 23 साल की छात्रा के साथ गैंगरेप और उसका अश्लील वीडियो बनाने की घटना सामने आई है। फेसबुक पर बने दोस्त ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है।

15 अप्रैल 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen