फरीदाबाद तक सीधी बस अगले हफ्ते से

Gurgaon Updated Tue, 27 Nov 2012 12:00 PM IST
गुड़गांव। मानेसर से फरीदाबाद तक सीधी बस सेवा अगले सप्ताह शुरू हो जाएगी। फरीदाबाद डिपो के महाप्रबंधक के दावे के मुताबिक रूट पर सर्वे पूरा कर लिया गया है। फिलहाल इस रूट पर सुबह-शाम यात्रियों को ही सेवा उपलब्ध कराई जाएगी।
काबिले गौर है कि गुड़गांव-बल्लभगढ़ रूट पर वाया फरीदाबाद सिटी सेवा का संचालन फरीदाबाद डिपो की ओर से किया जा रहा है। इस रूट पर फिलहाल 42 बसें चल रही हैं। इनमें एसी और नॉन एसी दोनों शामिल हैं। इस रूट के विस्तार की योजना के तहत फरीदाबाद के महाप्रबंधक लाजपत राय ने इसे मानेसर आईएमअी से बस स्टैंड तक बढ़ाने का फैसला किया था। रूट विस्तार से पहले सभी औपचारिकताओं के बीच रूट का सर्वे कराया गया है। सर्वे में इस रूट पर सुबह-शाम यात्रियों का अधिक दबाव सामने आया है। लिहाजा विभाग ने फिलहाल सुबह-शाम ही यहां सेवा शुरू करने का फैसला किया है।
जीएम लाजपत राय ने बताया कि सर्वे में इस रूट पर प्रतिदिन तकरीबन सात हजार यात्री प्रतिदिन सफर करते हैं। इनमें अधिकांश यात्री गुड़गांव और फरीदाबाद के छोटे-बड़े उद्योगों में काम करने वाले हैं। इसके अलावा स्कूल-कॉलेजों के छात्र भी इस रूट पर बड़ी संख्या में सफर करते हैं।

20 मिनट की रहेगी फ्रीक्वेंसी
जीएम ने बताया कि सुबह और शाम का समय निश्चित नहीं किया गया है, लेकिन सुबह और शाम को हर 20 मिनट में दोनों तरफ से बसें उपलब्ध कराने का फैसला किया गया है। जरूरत के लिहाज से साढ़े छह और साढ़े सात के बीच में पहली बस दोनों और रवाना की जा सकती है। इसके दो या ढाई घंटे की समयावधि में हर 20 मिनट में बस सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। जरूरत हुई तो दोपहर में एक चक्कर की व्यवस्था कर दी जाएगी।

फिलहाल चलेंगी चार बसें
इस रूट पर शुरुआत में चार बसें चलाई जाएंगी। बसें फरीदाबाद या मानेसर से चलकर वाया गुड़गांव होती पहुंचेंगी। इससे गुड़गांव आने-जाने वाले यात्रियों को सहूलियत होगी। जल्दी ही इसे बल्लभगढ़ तक विस्तार दे दिया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

गुरुग्राम में धारा 144 लागू, ‘पद्मावत’ देखने जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शन और विवाद को देखते हुए गुरुग्राम में धारा 144 लगा दी गई है।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls