छठ महाव्रत शुरू, आज होगा खरना

Gurgaon Updated Sun, 18 Nov 2012 12:00 PM IST
गुड़गांव। नहाय-खाय के साथ छठ पर्व की शनिवार से शुरुआत हो गई। व्रत धारण करने वालों ने अपने आपको व्रत के लिए पूरी तरह से तैयार कर लिया है। रविवार को खरना होगा। इसमें 12 घंटे का व्रत रखा जाता है। शहर के सदर बाजार में सुबह से ही छठ पर्व से संबंधित खरीदारी का दौर चलता रहा। इस कारण बाजार में भारी भीड़ रही। वहीं, शीतला माता मंदिर सहित अन्य स्थानों पर सरोवर तैयार करने का काम भी तेजी से शुरू हो गया। शीतला माता मंदिर के सरोवर में पानी भर दिया गया।
पूर्वांचल महासंघ और न्यू जन कल्याण समिति की ओर से विभिन्न स्थानों पर छठ पूजा की तैयारी चल रही है। शनिवार को विभिन्न पूजा स्थलों को सजाने और संवारने का काम चला। न्यू जन कल्याण समिति की ओर से देवीलाल नगर में छठ पूजा की तैयारी मनकामेश्वर मंदिर परिसर में चल रही है। यहां पर श्रीसोप्ता के निर्माण के लिए जेसीबी मशीन लगाई गई थी। अब इस सरोवर में पानी भरने का ही काम बचा है। यहां पर 31 श्री सोप्ता का निर्माण किया जाएगा, जिससे व्रतधारियों को पूजा करने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। न्यू जन कल्याण समिति के महासचिव दिलीप कुमार का कहना है कि देवीलाल नगर में सूर्य की मूर्ति की स्थापना की जाएगी। 19 नवंबर को पुरुषोत्तम गिरी छपरा वाले और शिवान के मृत्युंजय मस्ताना का सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगा। पूर्वांचल महासंघ के सचिव अवधेश सिंह का कहना है कि छठ पूजा इस बार गुड़गांव में धूमधाम से की जाएगी। उन्होंने बताया इस पूजा में बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी हिस्सा लेते हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

गुरुग्राम में धारा 144 लागू, ‘पद्मावत’ देखने जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शन और विवाद को देखते हुए गुरुग्राम में धारा 144 लगा दी गई है।

24 जनवरी 2018