डंपर ने स्कूल बस में मारी टक्कर, पांच बच्चे घायल

Gurgaon Updated Tue, 06 Nov 2012 12:00 PM IST
गुड़गांव। स्कूली बच्चों से भरी बस को एक डंपर ने सोमवार की सुबह जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगने से बस का शीशा चकनाचूर हो गया और अंदर बैठे पांच बच्चे घायल हो गए। जिन्हें उपचार के बाद घर भेज दिया गया। सिटी थाना पुलिस ने बस ड्राइवर के बयान पर डंपर चालक के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने के आरोप में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।
अतुल कटारिया मेमोरियल स्कूल की बस (एचआर-55 बी- 6805) 10-12 बच्चों को लेकर सुबह करीब साढ़े सात बजे जब न्यू कालोनी मोड़ से मुड़ रही थी। इस बीच दूसरी दिशा से आती तेज रफ्तार डंपर(एचआर-डी-8916) ने बस में जोरदार टक्कर मार दी। इससे बस की खिड़कियों के सारे शीशा चकनाचूर हो गए और पांच बच्चों को खासा चोटें आईं। जिन्हें उपचार के लिए पास के आर्यन अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक बच्चे ने बताया कि टक्कर लगने के बाद बस काफी दूर तक दो पहिये पर चलती रही, पर चालक की सूझबूझ के चलते बस पलटने बच गई।
दुर्घटना के बाद आसपास केे लोग एकत्रित हो गए। उनकी मदद से बच्चाें के अभिभावकाें और स्कूल प्रबंधन को घटना की सूचना दी गई। इस बीच स्थानीय लोगों ने डंपर चालक की पिटाई कर दी। सिटी थाना पुलिस ने बस चालक मनोज कुमार के बयान पर डंपर चालक शौकीन पुत्र आलम निवासी मेवात के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज किया है। डंपर चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसे मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा। मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन की ओर से धर्मेन्द्र और गोदरा को लगी चोट के आधार पर एमएलसी काटी गई है। उपचार के बाद सभी बच्चों अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। सोमवार को बच्चों का यूनिट टेस्ट था, पर हादसे के मद्देनजर इसे कैंसिल कर दिया गया।

दुर्घटना की खबर से परेशान हुए परिजन
गुड़गांव। बस-डंपर की टक्कर की खबर के साथ ही अभिभावक व स्कूल प्रबंधन घबरा गए। सूचना मिलते ही जहां प्रबंधन ने दो गाड़ियां घटनास्थल पर भेजकर घायल बच्चाें को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, वहीं आननफानन में अभिभाव भी मौके पर पहुंच गए। प्रबंधन ने दूसरी रूट की बस को भी वहां भेज दिया। देखभाल के लिए एक टीचर भी लगाई गई थी। डरे सहमें बच्चों को वहां से ले जाने के लिए स्कूल के कर्मचारी वहां तैनात रहे। अतुल कटारिया स्कूल की रूट नंबर तीन में अधिकांश बच्चे लक्ष्मण विहार के थे। इसलिए दुर्घटना की खबर सुनते ही मुहल्ले में भी खलबली मची रही। एक बच्चे के अभिभावक ने बताया कि वह धुंध होने के चलते देरी से घर से मार्निंग वॉक के लिए निकलने वाला थे। इसी बीच हादसे की जानकारी मिली और वे भागे-भागे घटनास्थल पर पहुंचे। लक्ष्मण विहार के मनीष शर्मा ने कहा कि डंपर को कम से कम स्कूल टाइम में शहर के अंदर आने जाने पर रोक लगानी चाहिए।

Spotlight

Most Read

Varanasi

मतदाता पुनरीक्षण में लापरवाही, चार अफसरों को नोटिस

मतदाता पुनरीक्षण में लापरवाही, चार अफसरों को नोटिस

19 जनवरी 2018

Related Videos

गुरुग्राम: SPA की आड़ में चल रहे जिस्मफरोशी के धंधे का पर्दाफाश

हरियाणा के गुरुग्राम में स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे देहव्यापार के गोरखधंधे का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने गुरुग्राम के सेक्टर-5 इलाके में चल रहे स्पा सेंटर में छापेमारी करके 6 लड़कियों और 2 लड़कों को गिरफ्तार किया है।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper