राजस्थान जाने वाली बसों का किराया बढ़ा

Gurgaon Updated Thu, 04 Oct 2012 12:00 PM IST
गुड़गांव। अब राजस्थान जाने वाले बस यात्रियों को जेब ज्यादा ढीली करनी होगी। डीजल मूल्यवृद्धि के बाद राजस्थान रोडवेज ने अपनी बसों का किराया बढ़ा दिया है। जयपुर-अलवर, अजमेर और उदयपुर जाने वाली बसों के किराये में पांच से दस रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इसके साथ ही राजस्थान जाने वाली हरियाणा रोडवेज की बसों में भी किराया वृद्धि की तैयारी की जा रही है। इस सप्ताह बढ़े किराये की वसूली शुरू की जा सकती है। अधिकारियों की मानें, तो नियमों के दायरे में ही ऐसा किया जा रहा है। राजस्थान रोडवेज ने हरियाणा रोडवेज के आला अधिकारियों को किराया वृद्धि से अवगत करा दिया है।
बता दें कि गुड़गांव डिपो की दिल्ली से जयपुर, अजमेर, उदयपुर और अलवर के लिए करीब 18 बसों का संचालन किया जाता है। साथ ही राजस्थान रोडवेज की बसें भी वाया मेवात होकर अलवर जाती हैं। मेवात के नूंह के रास्ते फिरोजपुर झिरका होते हुए ये बसें अलवर में प्रवेश करती हैं। अलवर जाने के लिए गुड़गांव वासियों के पास ये बसें ही विकल्प के रूप में हैं। इसके साथ ही मेवात के लोग भी राजस्थान रोडवेज की बसों को गुड़गांव और अलवर आने-जाने के लिए इस्तेमाल करते हैं।

सुझाव पर होता है समझौता
रोडवेज के जीएम यशेंद्र सिंह ने कहा कि अगर किसी प्रदेश का रोडवेज विभाग किराये में वृद्धि करता है, तो दूसरे प्रदेश की जो बसें उक्त प्रदेश में प्रवेश करेंगी, उसे भी किराये में वृद्धि करनी होगी। इसके लिए बाकायदा सुझाव पर समझौता होता है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

गुरुग्राम में धारा 144 लागू, ‘पद्मावत’ देखने जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शन और विवाद को देखते हुए गुरुग्राम में धारा 144 लगा दी गई है।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls