स्टेट मिनी मैराथन में दिखा होनहारों का जोश

Gurgaon Updated Wed, 03 Oct 2012 12:00 PM IST
गुड़गांव। गांधी जयंती पर यहां के नेहरू स्टेडियम में मंगलवार को हरियाणा स्टेट मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। इसमें हिस्सा लेने आए किशोरों और युवाओं का जोश देखते ही बन रहा था। पांच और तीन किलोमीटर की इस दौड़ में हरियाणा के सभी जिलों से आए पांच-पांच धावकों ने हिस्सा लिया। विजेताओं को 3100, 2100 और 1100 रुपये का पुरस्कार दिया गया। हरियाणा खेल विभाग की ओर से आयोजित इस दौड़ को मंगलवार की सुबह आठ बजे खेल मंत्री सुखबीर कटारिया ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मैराथन में हिस्सा लेने वाले धावकों को खेल विभाग ने दो वर्गों में बांटा था। जूनियर वर्ग में आठ से 14 वर्ष तक और सीनियर वर्ग में 15 से 20 वर्ष तक के रनर शामिल रहे। गुड़गांव के तकरीबन 12 स्कूलों के दो हजार से अधिक विद्यार्थियाें ने भी इस दौड़ में हिस्सा लिया।
दो घंटे थमा रहा ट्रैफिक
मैराथन दौड़ के मद्देनजर निर्धारित रूट पर ट्रैफिक के आवागमन को सुबह सात से नौ बजे तक रोक दिया गया था। तीन किलोमीटर की यह दौड़ नेहरू स्टेडियम से राजीव चौक, जेल रोड, बर्फ खाना और गुरुद्वारा रोड होते हुए गौशाला ग्राउंड में समाप्त हुई। पांच किलोमीटर की दौड़ नेहरू स्टेडियम, सिविल लाइन, नंदन नगर, महिला महाविद्यालय होते हुए गौशाला ग्राउंड में जाकर समाप्त हुई।
200 विद्यार्थी लौटे बैरंग
इस दौड़ में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को टी-शर्ट और चेस्ट नंबर प्रदान किया गया था। इसी आधार पर वह दौड़ में हिस्सा ले सकते थे। एक निजी स्कूल के तकरीबन 200 विद्यार्थियों को महज इसलिए बैरंग लौटा दिया गया कि टी-शर्ट खत्म हो गई थी। खेल विभाग की ओर से 2500 टी-शर्ट बांटी गई थी।
घायल हो गई एक छात्रा
दौड़ शुरू होते ही गुड़गांव के जैकमपुरा गर्ल्स स्कूल की छात्रा प्रियंका अचानक गिर पड़ी। उसका हाथ टूट गया और नाक से खून निकलने लगा। इस घटना के बाद अफरातफरी का माहौल हो गया। मौके पर काफी देर तक डॉक्टर का इंतजाम नहीं हो पाया। प्रतिभागियों का कहना था कि इस दौड़ में हिस्सा लेने से पहले जिस मेडिकल सुविधा के होने की बात की गई थी, वह कहीं नहीं दिखाई दे रही थी। काफी जद्दोजहद के बाद उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां इलाज की औपचारिकता पूरी कर उसे जनरल वार्ड में भर्ती करा दिया गया। मौके पर मौजूद लोगों का कहना था कि बिना तैयारी के इस तरह का आयोजन नहीं होना चाहिए था। जिला खेल अधिकारी कुलविंदर सिंह का कहना है कि मैराथन के आयोजन में किसी प्रकार की कमी नहीं थी। दुर्घटना के तुरंत बाद घायल छात्रा को चिकित्सीय सुविधा प्रदान की गई।
स्टेट मिनी मैराथन के ये रहे सरताज
सीनियर वर्ग ब्वॉयज के विजेता धावक
धावक जिला स्थान
अजय कुमार रोहतक चैंपियन
पवन कुमार गुड़गांव रनरअप
अमित कुमार अंबाला तृतीय
सीनियर वर्ग गर्ल्स के विजेता धावक
प्रीति लांबा गुड़गांव चैंपियन
प्रेमलता रेवाड़ी रनरअप
सीमा रेवाड़ी तृतीय
जूनियर वर्ग ब्वॉजय के विजेता धावक
नसीब रोहतक चैंपियन
दीपक हिसार रनरअप
सोमवीर भिवानी तृतीय
जूनियर वर्ग गर्ल्स के विजेता धावक
रेनू हिसार चैंपियन
प्रवीण रेवाड़ी रनरअप
मता रानी हिसार तृतीय

Spotlight

Most Read

Gorakhpur

मानबेला : अफसरों के जाते ही किसानों ने उखाड़ फेंका कब्जे का खूंटा

जीडीए ने पैमाइश के बाद खूंटा गाड़कर राप्ती नगर विस्तार आवासीय योजना के आवंटियों को दिया था कब्जा

19 जनवरी 2018

Related Videos

गुरुग्राम: SPA की आड़ में चल रहे जिस्मफरोशी के धंधे का पर्दाफाश

हरियाणा के गुरुग्राम में स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे देहव्यापार के गोरखधंधे का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने गुरुग्राम के सेक्टर-5 इलाके में चल रहे स्पा सेंटर में छापेमारी करके 6 लड़कियों और 2 लड़कों को गिरफ्तार किया है।

10 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper