हाइवे पर चार घंटे थमे रहे पहिये

Gurgaon Updated Fri, 24 Aug 2012 12:00 PM IST
गुड़गांव। दिल्ली-जयपुर हाइवे पर सुबह के समय चार घंटे तक हजारों वाहनों के पहिये थमे रहे। गुड़गांव-रेवाड़ी की सीमा पर बाजरे की बोरियों से भरे एक ओवरलोडेड ट्राले के पलटने से वाहनों के पहिये थम गए। हादसा सुबह करीब पौने आठ बजे हुआ। उस समय लोग अपने दफ्तरों या दूसरे काम पर जाने के लिए घरों से निकल रहे थे।
सुबह दिल्ली से जयपुर की ओर जा रहा बाजरे से भरा एक ट्राला गुड़गांव-रेवाड़ी बॉर्डर पर पलट गया है। इससे पूरे रोड पर बाजरे से भरी बोरियां दूर-दूर तक बिखर गईं। बोरियां और ट्राला हटाने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। धारूहेड़ा थाना पुलिस ने छह क्रेन की मदद से ट्राले को हटाया और रोड पर बिखरी बोरियां समेटीं। इस दौरान दिल्ली की ओर जाने वाले और जयपुर की ओर जाने वाली सड़क पूरी तरह जाम हो गई।
एक सप्ताह में चौथा हादसा
इस जगह पर एक सप्ताह में वाहन पलटने की यह चौथी घटना है। दो बार यहां लकड़ियों से भरे ट्राले पलटे तो एक बार सीमेंट से भरा ट्रक। दरअसल, हाइवे को छह मार्गीय बनाने का कार्य चल रहा है। यहां फ्लाईओवर का निर्माण कराया जा रहा है। बरसात के कारण काम बंद पड़ा है। यहां पहले से ही पानी भरा हुआ है। पानी के कारण करीब सौ मीटर तक सड़क गहरे गड्ढे में तब्दील हो गई है। पानी भरा होने के कारण वाहन चालकों को गड्ढों का अंदाजा नहीं लग पाता और गड्ढे में संतुलन बिगड़ने से वाहन पलट जा रहे हैं। गड्ढों के कारण ही तीन दिन पहले एक कैंटर बोलेेरो पर पलट गया था। इसमें आठ लोगों की मौत हो गई थी।
हुडा नहीं कर रहा मदद
हाइवे को छहमार्गीय करने का काम कर रही पिंक सिटी एक्सप्रेस-वे प्राइवेट लिमिटेड के वाइस चेयरमैन मनीष ने कहा कि हुडा विभाग कंपनी का सहयोग नहीं कर रहा। सड़क पर मलबा और मिट्टी डालकर लगातार दुरुस्त किया जा रहा है, लेकिन पानी के कारण सब खत्म हो जा रहा है। बरसाती पानी को निकालने के लिए वहां पंप सेट लगवाए गए हैं। लेकिन कंपनी से आने वाले पानी को रोकने की हुडा कोई पहल नहीं कर रहा है। इस बारे में वे हुडा अधिकारियों से कई बार मिल चुके हैं। लोगों को परेशानी हो रही है। कोई न कोई बेहतर व्यवस्था जरूर की जाएगी।
पुलिस भी परेशान
यहां दिन-रात लगने वाले जाम से पुलिस भी परेशान है। धारूहेड़ा थाना प्रभारी ने कहा कि पुलिस कर्मी इसी साइट पर खड़े होकर ट्रैफिक निकलवा रहे हैं। न तो हाइवे अथॉरिटी के कर्मचारी आ रहे हैं और न कंस्ट्रक्शन कंपनी के। उन्होंने कहा कि कंस्ट्रक्शन कंपनी और हाइवे अथॉरिटी को कई बार लिखित में यहां बेहतर व्यवस्था करने के लिए लिखा जा चुका है। ताकि लोगों को परेशानी न झेलनी पड़े।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

'आप' के बाद अब मुसीबत में भाजपा, हरियाणा के चार विधायकों पर गिर सकती है गाज

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के बीस विधायकों की छुट्टी के बाद अब हरियाणा के भी चार विधायकों की सदस्यता जा सकती है।

22 जनवरी 2018

Related Videos

गुरुग्राम में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, तीन महिलाओं समेत पांच गिरफ्तार

गुरुग्राम में आए दिन सेक्स रैकेट पकड़े जा रहे हैं। शनिवार को गुरुग्राम पुलिस ने स्पा की आड़ में चल रहे एक सेक्स रैकेट पर छापा मारा। पुलिस ने इस मामले में तीन महिलाओं और पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

21 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper