बैंक के काम आज ही पूरे कीजिए

Gurgaon Updated Tue, 21 Aug 2012 12:00 PM IST
गुड़गांव। बैंक से संबंधित अपना कामकाज मंगलवार को ही निपटा लीजिए। क्योंकि इसके बाद बैंक फिर से दो दिन के लिए बंद होने वाले हैं। बैंकिंग एसोसिएशन के निर्देश पर जिले के करीब 250 से अधिक बैंकों की शाखाएं बुधवार व बृहस्पतिवार को बंद रहेंगी।
आल इंडिया बैंकिंग एसोसिएशन ने अपनी मांगों को लेकर दो दिवसीय हड़ताल का एलान किया है। इसमें बुधवार व बृहस्पतिवार को बैंक पूरी तरह से बंद किए जाएंगे। इस हड़ताल में राष्ट्रीय बैंकों के साथ-साथ निजी बैंक भी शामिल होंगे। बैंकिंग एसोसिएशन के दिल्ली एरिया के प्रभारी सीएम पुरी ने बताया कि करीब दो दशक के बाद दो दिवसीय हड़ताल का एलान किया गया है। एक दिवसीय हड़ताल कई बार की जा चुकी हैं। दो दिन की हड़ताल से बैंकिंग सेक्टर बेहद प्रभावित होगा।
उन्होंने कहा कि आम आदमी को इससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। एसोसिएशन ने इसी कारण 21 को बैंक खोलने का निर्णय लिया। इसके बाद 22 व 23 को पूरी तरह से हड़ताल रहेगी। बैंक कर्मचारी अपनी शाखाओं के समक्ष या जिला मुख्यालय पर एकत्र होकर विरोध जताएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बैंकिंग के लिए एक नया अधिनियम ला रही है। इसमें बैंकिंग सेक्टर के लाखों कर्मचारी सीधे तौर पर प्रभावित हाेंगे। इसके अलावा बैंकों के निजीकरण, बैंकिंग सेक्टर में संसाधनों को बढ़ाने, कर्मचारियों व अधिकारियों के वेतन-भत्तों की बढ़ोतरी, महंगाई सहित अन्य मुद्दों को लेकर यह हड़ताल की जाएगी। गुड़गांव एरिया के प्रभारी वीपी आर्य ने बताया कि जिले में करीब 250 से अधिक बैंक शाखाएं है। हड़ताल में एसबीआई, पीएनबी, एक्सिस, राजस्थान बैंक, ग्रामीण बैंक, सेंट्रल बैंक सहित सभी प्रमुख बैंक शामिल होंगे।
इस हड़ताल के दौरान लोगों के लिए आटोमैटिक कैश मशीन ही सहारा बनेंगी। उपभोक्ता जिले में लगी करीब 120 से अधिक एटीएम के जरिए नकदी निकाल सकेंगे। बैंकों की ओर से एटीएम में कैश भरने के लिए निजी कंपनी को अनुबंध किया हुआ है।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

गुरुग्राम में धारा 144 लागू, ‘पद्मावत’ देखने जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शन और विवाद को देखते हुए गुरुग्राम में धारा 144 लगा दी गई है।

24 जनवरी 2018