बस कर्मियों को जारी होंगे पहचान पत्र

Faridabad Updated Sat, 29 Dec 2012 05:30 AM IST
फरीदाबाद। डीटीसी की तर्ज पर अब हरियाणा रोडवेज ने अपने सिटी बसों के चालकों को पहचान पत्र जारी करने का निर्णय लिया है। ताकि कोई घटना होने पर उनकी जवाबदेही तय की जा सके।
विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली जैसी अप्रिय घटना को आधार मानते हुए प्रयास किया जा रहा है कि सरकारी एवं निजी सभी बसों के स्टाफ का रिकार्ड हो। दिल्ली गैंगरेप के बाद वहां सार्वजनिक परिवहन सेवा में कई सुधार किए जा रहे हैं। इसलिए इस दिशा में हरियाणा रोडवेज ने भी काम शुरू कर दिया है।
गौरतलब है कि सिटी बस सेवा के तहत वर्तमान में करीब 86 बसें सड़कों पर हैं। इन पर 269 कर्मी नियुक्त हैं। यातायात प्रबंधक ने बताया कि अभी तक चालकों के पास ड्राइविंग लाइसेंस व अन्य कागजात होते हैं। लेकिन पहचान पत्र जारी करने से यह भी पता चल सकेगा कि चालक किस डिपो पर काम कर रहा है।
बल्लभगढ़ डिपो महाप्रबंधक यशपाल यादव ने बताया कि डिपो से कई निजी बसें भी संचालित होती हैं। इन बसों के कर्मियों के भी पहचान पत्र बनाने की तैयारी है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

गुरुग्राम में धारा 144 लागू, ‘पद्मावत’ देखने जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शन और विवाद को देखते हुए गुरुग्राम में धारा 144 लगा दी गई है।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls