गांवों में होगी साइना की खोज

Faridabad Updated Sun, 23 Dec 2012 05:30 AM IST
फरीदाबाद। अब फरीदाबाद के गांवों में साइना नेहवाल, पी कश्यप जैसे खिलाड़ियों की खोज की जाएगी। जिला बैडमिंटन एसोसिएशन गांवों में प्रतिभा खोज कार्यक्रम चलाएगा। जिसमें गांव के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। इन खिलाड़ियों को बेहतरीन ट्रेनिंग दिलवाकर जिला स्तरीय व राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में खिलाया जाएगा।
जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के अनुसार गांव में कई ऐसी प्रतिभाएं छुपी होती हैं। जिनको अगर निखारा जाए तो वह प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर के बेहतरीन खिलाड़ी बन सकते हैं। गांवों में प्रतियोगिताओं का आयोजन न होने के कारण ऐसी प्रतिभाएं दबकर रह जाती हैं। इसके अलावा गांव में ऐसे खिलाड़ियाें को बैडमिंटन कोर्ट भी उपलब्ध नहीं हो पाते हैं। जिनसे इन्हें अभ्यास की भी सुविधा नहीं मिल पाती।
जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव संजय सपरा ने बताया कि उनकी तरफ से प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को हमेशा प्रोत्साहित किया जाता है। उन्होंने बताया कि नरियाला गांव से आई स्टेट अंडर-10 चैंपियन शिवानी को भी एसोसिएशन की तरफ से प्रोत्साहित किया गया था। जिसकी बदौलत वह राज्य की बेहतरीन खिलाड़ी है। जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के प्रधान आनंद मेहता ने बताया खिलाड़ियाें को निकालने के लिए प्रत्येक गांव में प्रतिभा खोज कार्यक्रम चलाया जाएगा। जो भी खिलाड़ी बेहतरीन होंगे, उन्हें गोद लेकर बेहतरीन कोच से ट्रेनिंग दिलवाई जाएगी। इसके अलावा ऐसे खिलाड़ियों को जिलास्तर व राज्यस्तर पर खेलने का मौका दिया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

गुरुग्राम में धारा 144 लागू, ‘पद्मावत’ देखने जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शन और विवाद को देखते हुए गुरुग्राम में धारा 144 लगा दी गई है।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls