पहले दो वार्डों में लगेगा आरओ प्लांट

Faridabad Updated Tue, 04 Dec 2012 05:30 AM IST
फरीदाबाद। शहर के आम लोगों को आरओ (रिवर्स ऑस्मोसिस) का पानी पिलाने की कवायद तेज हो गई है। पायलट प्रोजेक्ट से पहले नगर निगम अधिकारी एवं जन प्रतिनिधि खुद यह पानी पीएंगे। टेस्टिंग सफल होने के बाद शहर के कुछ क्षेत्रों में आरओ का पानी सप्लाई करने की शुरुआत की जाएगी।
गुजरात के सूरत शहर की एक आरओ प्लांट लगाने वाली कंपनी की पहल पर नगर निगम अधिकारियों ने वार्ड नंबर पांच एवं सात की जनता को आरओ का पानी पिलाने का निर्णय लिया है। लेकिन, वहां पर प्लांट लगाने से पूर्व अब अधिकारी नगर निगम मुख्यालय में ही प्लांट लगवा रहे हैं। ताकि, यहां के अधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों को पता चले कि कंपनी जो प्लांट लगा रही है उसका कैसा प्रदर्शन है।
टेस्टिंग के बाद वार्ड पांच एवं सात में पायलट प्रोजेक्ट चलाया जाएगा। वहां पर लोगों की इस पानी को खरीदने में दिलचस्पी को देखते हुए इस योजना का शहर में विस्तार किया जाएगा। इस समय नगर निगम न तो कहीं पर्याप्त पानी की आपूर्ति कर रहा है और न ही शुद्ध पानी ही दे पा रहा है। निगम मुख्यालय में प्लांट लगवा रहे कंपनी से जुड़े प्रतिनिधि शंकर त्रिपाठी ने बताया कि इसे 6 दिसंबर तक शुरू कर दिया जाएगा। यहां पर दो-दो हजार लीटर की दो पानी टंकियां लगाई जा रही हैं। इस प्लांट की क्षमता प्रति घंटा 2000 लीटर पानी साफ करने की होगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

गुरुग्राम में धारा 144 लागू, ‘पद्मावत’ देखने जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शन और विवाद को देखते हुए गुरुग्राम में धारा 144 लगा दी गई है।

24 जनवरी 2018