हाईवे पर पेड़ गिरने से लगा जाम

Faridabad Updated Sat, 01 Dec 2012 12:00 PM IST
फरीदाबाद। बृहस्पतिवार रात राष्ट्रीय राजमार्ग-दो पर क्राउन प्लाजा के सामने पेड़ गिरने के कारण आगरा से दिल्ली की ओर जाने वाला मार्ग बंद हो गया। मार्ग के बंद होने से करीब तीन किलोमीटर लंबा जाम लग गया। पुलिस कर्मियों ने पेड़ को काट कर रास्ता साफ कराने का कार्य शुरू किया। जाम खुलवाने के लिए पुलिस ने तीन स्थानों से वाहनों को बाईपास रोड से होते हुए फिर नेशनल हाइवे की ओर निकाला। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद रास्ता साफ हो सका और वाहनों का आवागमन दिल्ली की ओर सुचारु किया गया। पुलिस के मुताबिक, पेड़ की जड़ों में आग लगी हुई थी, जिस कारण पेड़ नीचे से जल जाने पर सड़क पर गिर गया था।
बीती रात्रि करीब दस बजे क्राउन प्लाजा माल के सामने स्थित डिवाइडर के बीच में खड़ा काफी बड़ा पेड़ अचानक दिल्ली जाने वाले मार्ग की तरफ सड़क पर गिर गया। गनीमत यह रही कि जिस समय पेड़ गिरा, उस समय वहां से कोई वाहन नहीं गुजर रहा था।
पेड़ के गिरने पर इस मार्ग से वाहनों का निकलना बंद हो गया और देखते ही देखते वाहनों की लंबी कतार वाईएमसीए चौक के पास तक पहुंच गई। वाहनों की कतार लगने से नेशनल हाइवे से एनआईटी को जोड़ने वाले रास्तों पर भी जाम लगा रहा।
रोड पर जाम लगने की सूचना मिलने ट्रैफिक पुलिस की ईआरवी (इमरजेंसी रेस्पॉंस व्हीकल) टीम मौके पर पहुंची। टीम ने मौके पर देखा कि सड़क पर गिरे पेड़ की जड़ में आग की लपटें निकल रही हैं। इसके बाद आग को बुझाने के साथ ही आरी व कुल्हाड़ी से पेड़ की टहनियां काट कर रोड से हटाया गया और साइड में जगह कर एक-एक कर वाहनों को निकालना शुरू किया। इसके बाद पुलिस ने एस्कोर्ट कंपनी मोड़, कोर्ट मोड़, वाईएमसीए चौक से दिल्ली जाने वाले वाहनों को बाईपास रोड की तरफ निकालना शुरू किया और वहां से सेक्टर-29 मंडी के सामने से बड़खल मोड़ चौक से नेशनल हाइवे पर निकाला।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

गुरुग्राम में धारा 144 लागू, ‘पद्मावत’ देखने जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शन और विवाद को देखते हुए गुरुग्राम में धारा 144 लगा दी गई है।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls