बाजारों में उमड़ी भीड़, सड़कें जाम

Faridabad Updated Mon, 12 Nov 2012 12:00 PM IST
फरीदाबाद। धनतेरस पर खरीदारी को लेकर रविवार जाम के नाम रहा। जहां से जो भी खरीदारी को निकला उसे जाम ही मिला। शाम को शहर में ट्रैफिक की स्थिति बद से बदतर हो गई। न तो लोगों को सर्विस लेन पर जगह मिली और न ही फुटपाथ पर। खरीदारी को लेकर बाजारों में पैर रखने तक की जगह नहीं थी। कई बाजारों में पुलिस वाले पहले ही वाहन रोक दे रहे थे। हार्डवेयर से बीके चौक तक वाहन रेंग रेंगकर चलते रहे। पांच नंबर की मुख्य सड़क पर भी यही हाल रहा। ओल्ड फरीदाबाद मार्केट में पुलिस बल तैनात होने के बाद भी ट्रैफिक व्यवस्था नहीं संभली। लिंक रोड एवं मेन मार्केट में निकलने की जगह नहीं थी। लोग हार्न बजाते रहे, लेकिन जब आगे जगह मिले तब तो कोई वाहन निकले। खरीदारी की भीड़भाड़ से लगे जाम में ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई। बल्लभगढ़ में भी पूरा बाजार जाम रहा। कई वाहन एजेंसियों के सामने सड़क पर खरीदारों के कारण भारी जाम रहा।

जिमखाना क्लब के खिलाफ रोष
फरीदाबाद। एक तरफ शहर के बाजारों में खरीदारों की भीड़ के कारण भारी जाम रहा तो दूसरी ओर जिमखाना क्लब सेक्टर-21 में कुछ स्टाल संचालकों ने क्लब प्रबंधन के समक्ष रोष प्रकट किया। यहां पर क्लब की ओर से दिवाली मेला लगवाया गया था। स्टाल के लिए पैसे वसूले गए थे। लेकिन, स्टाल लगाने वालों ने रविवार को आरोप लगाया कि क्लब की ओर से प्रचार-प्रसार नहीं किया गया इसलिए दिवाली मेला खरीदारों को तरस गया। उन्हें धनतेरस के दिन घाटा हुआ। यहां पर स्टाल लगाने वाले अंकित मखीजा ने बताया कि क्लब प्रबंधन द्वारा मेले का प्रचार न करने के कारण खरीदार नहीं आए। यहां पर 58 स्टाल हैं। सबने प्रबंधन से मांग की है कि या तो उनके पैसे रिफंड करें या फिर इसके बदले सेक्टर-15ए जिमखाना में विंटर कार्निवाल के लिए स्टाल बुक कर दें। इस बारे में जब क्लब के प्रबंधक प्रदीप कुमार से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि शनिवार को भी मेला लगा था, अच्छी बिक्री हुई थी तब किसी ने नहीं कहा। रविवार को धनतेरस के कारण लोग सोना-चांदी खरीदने दूसरे बाजारों में गए होंगे इसलिए थोड़ी खरीदारी कम हुई होगी। इसके लिए किसी का पैसा रिफंड करने का सवाल ही नहीं उठता।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

गुरुग्राम में धारा 144 लागू, ‘पद्मावत’ देखने जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शन और विवाद को देखते हुए गुरुग्राम में धारा 144 लगा दी गई है।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls