फरीदाबाद में बनेगा ग्रीन आईटी-बिजनेस पार्क

Faridabad Updated Fri, 02 Nov 2012 12:00 PM IST
फरीदाबाद। शहर में एनसीआर का पहला ग्रीन आईटी व बिजनेस पार्क बनने जा रहा है। यह ऐसा आईटी पार्क होगा, जिसमें बिजनेस सुइट्स भी होंगे। फरीदाबाद की यह सबसे ऊंची इमारत होगी। यह जानकारी आरपीएस के सीईओ प्रदीप सेठ प्रेसिडेंट अंशु जिंदल और वाइस चेयरमैन विनय कक्कड़ ने बृहस्पतिवार को पत्रकार वार्ता में दी।
प्रदीप सेठ ने बताया कि इस ग्रीन आईटी व बिजनेस पार्क को आरपीएस इनफिनिया नाम दिया गया है, जोकि दिल्ली की सीमा पर 7.5 एकड़ में बनाया जा रहा है। इसका पहला चरण 2014 में पूरा हो जाएगा और इसमें करीब 600 करोड़ निवेश किए जाएंगे। फरीदाबाद की यह सबसे ऊंची इमारत होगी, जिसमें 25 मंजिल होंगी और हरेक मंजिल 10 मीटर ऊंची होगी। इसको ग्रीन आईटी पार्क नाम इसलिए दिया गया है, क्योंकि इसमें न केवल ग्लास इंस्युलेटिड होंगे, बल्कि इसकी दीवार भी ऐसी ही होंगी, जिसके कारण सूरज की गर्मी का असर इस पर कम पड़ेगा। इसमें एसी के पानी को भी रिसाइकिल कर प्रयोग में लाया जाएगा। इसमें लाइब्रेरी, स्वीमिंग पूल, फिटनेस सेंटर, स्पा और मसाज सेंटर भी होंगे। उन्होंने बताया कि इस प्रोजेक्ट से करीब 8,500 नौकरियां उपलब्ध होंगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

गुरुग्राम में धारा 144 लागू, ‘पद्मावत’ देखने जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शन और विवाद को देखते हुए गुरुग्राम में धारा 144 लगा दी गई है।

24 जनवरी 2018