ईएमयू विलंब होने का कारण तलाश करेंगे

Faridabad Updated Mon, 01 Oct 2012 12:00 PM IST
फरीदाबाद। हर रोज कोई न कोई शटल अपने निर्धारित समय से देरी से आती है, इस वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। लगातार की जा रही शिकायतों से आजिज रेलवे के दिल्ली मंडल ने देर से चल रहीं गाड़ियों का परिचालन दुरुस्त करने के लिए अपने शटल ट्रेनों की मॉनिटरिंग शुरू कर दी है। इस सप्ताह के आखिर तक देरी के कारणों का खुलासा हो जाएगा।
उल्लेखनीय है कि दिल्ली मंडल के डीआरएम के लिए देर से चल रहीं करीब आधा दर्जन शटल गाड़ियां मुसीबत बन गई हैं, जिसके चलते कई अन्य गाड़ियों का भी समय पर परिचालन नहीं हो पा रहा है। इसी के चलते मुख्य नियंत्रक समय-सारिणी के नेतृत्व में शटल गाड़ियों की मॉनिटरिंग का काम शुरू हुआ है। लगातार हफ्ते भर के पर्यवेक्षण के बाद इस सप्ताह के अंत तक मॉनिटरिंग दल जरूरी सुझावों के साथ अपनी रिपोर्ट डीआरएम दिल्ली डिवीजन को सौंप देगा।
दिल्ली मंडल के डीआरएम अनुराग सचान का कहना है कि विशेषज्ञों की राय पर हर जरूरी कदम भी उठाए जाएंगे। दिल्ली डिवीजन में फरीदाबाद से होकर रोज 40 शटल गाड़ियां आती-जाती हैं, जिसमें 64,905 मथुरा-दिल्ली, 94253 आगरा-निजामुद्दीन, 64073 कोसीकलां-नई दिल्ली, 64903 मथुरा-गाजियाबादसहित लगभग आधा दर्जन शटल गाड़ियां ऐसी हैं जो कि प्राय: विलंब से परिचालित होती हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

गुरुग्राम में धारा 144 लागू, ‘पद्मावत’ देखने जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शन और विवाद को देखते हुए गुरुग्राम में धारा 144 लगा दी गई है।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls