कचरा निस्तारण केंद्र में भीषण आग

Faridabad Updated Fri, 10 Aug 2012 12:00 PM IST
फरीदाबाद। पाली में नगर निगम द्वारा बनाए गए कचरा निस्तारण केंद्र में बृहस्पतिवार को आग लग गई। दोपहर को लगी आग देर रात तक बुझाई नहीं जा सकी थी।
बृहस्पतिवार दोपहर करीब दो बजे पाली चौकी में सूचना मिली कि कचरा निस्तारण केंद्र में आग लग गई है। चौकी इंचार्ज ने बताया कि आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड को बुला लिया गया। इसके साथ ही पानी के 10 से अधिक निजी टैंकर भी बुलाए गए, ताकि फायर बिग्रेड गाड़ी में पानी खत्म हो जाने पर टैंकरों के पानी का प्रयोग किया जा सके। पुलिस के अनुसार, आग का कारण अभी पता नहीं लग पाया है। गोदाम में तेल से भरे छोटे ड्रम भी रखे हुए थे, जिनमें आग लगने पर विस्फोट हुआ।
प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के रीजनल ऑफिसर संजीव बुद्धिराजा ने बताया कि कचरा निस्तारण केंद्र को इसलिए शहर से दूर स्थापित किया जाता है, ताकि ऐसी घटनाओं से लोगों को नुकसान न पहुंचे।
इस गोदाम में नष्ट करने के लिए पूरे शहर का कई टन कचरा पड़ा हुआ था। यह वह कचरा है, जिसे अगर सीधा आग लगाकर नष्ट किया जाए, तो उसमें से खतरनाक कण निकलते हैं, जोकि नुकसान पहुंचाते हैं। इस कचरे को मशीन द्वारा नष्ट किया जाना था।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

गुरुग्राम में धारा 144 लागू, ‘पद्मावत’ देखने जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शन और विवाद को देखते हुए गुरुग्राम में धारा 144 लगा दी गई है।

24 जनवरी 2018