बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

सर्वर ठप रहने से वापस लौटे किसान, पहले दिन 683 क्विंटल बाजरा की हुई खरीद

Rohtak Bureau रोहतक ब्यूरो
Updated Fri, 02 Oct 2020 12:30 AM IST
विज्ञापन
Farmers returned from server stagnation, 683 quintals of millet purchased on first day
Farmers returned from server stagnation, 683 quintals of millet purchased on first day - फोटो : CharkhiDadri

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
बाजरा खरीद के पहले दिन ही सर्वर ठप रहने से किसानों को खरीद केंद्रों से बैरंग लौटना पड़ा। दादरी मंडी के अलावा बाढड़ा मंडी में भी सर्वर में खराबी आ जाने से खरीद व्यवस्था प्रभावित रही। सुबह की शिफ्ट में तो खरीद हो ही नहीं पाई। दादरी मंडी में ही केवल 21 किसानों से 683 क्विंटल बाजरा खरीदा गया। अन्य किसी भी केंद्र पर बाजरा की खरीद नहीं हो पाई।
विज्ञापन

इस बार किसानों के पास फसल बेचने के लिए मुख्यालय से मैसेज भेजा जा रहा हैं। दूसरे जिले के किसानों को भी अपना बाजरा दादरी मंडी में बेचने की छूट है। इसका फायदा उठाकर दिल्ली रोड पर पड़ने वाले आधा दर्जन गांवों के किसान दादरी मंडी की बजाय झज्जर और बेरी मंडी का रूख कर रहे हैं और झज्जर और महेंद्रगढ़ जिले के किसान बाजरा बेचने के लिए दादरी मंडी पहुंचे। हालांकि सुबह सर्वर ठप रहने से इन किसानों को मायूस होकर वापस लौटा पड़ा।

इस बार दादरी नई अनाज मंडी, बाढड़ा मंडी, बौंदकलां, दगड़ोली, बेरला, जावा, बधवाना, कादमा, झोझूकलां, रानीला व इमलोटा में खरीद केंद्र बनाए गए हैं। किसानों ने पहले दिन की अव्यवस्थाओं पर रोष जताया है।
- मैंने पांच एकड़ में बिजाई की थी और मोबाइल पर केवल 22 क्विंटल बाजरा बेचने का मैसेज आया। 40 क्विंटल से अधिक पैदावार हुई है और बाकी बाजरा कम दाम पर बाहर बेचना पड़ेगा। सर्वर ठप चल रहा है और किसान परेशान हैं।
रणधीर, गोठडा
हमने 10 एकड़ में बाजरा की बिजाई की थी। करीब 80 क्विंटल पैदावार हुई है। मोबाइल पर सात क्विंटल 40 किलोग्राम बाजरा मंडी में बेच पाने का मैसेज आया। सुबह से फसल बेचने के लिए मंडी में खड़ा हूं।
रविन, लोहरवाड़ा
मैंने दो एकड़ में बाजरा की बिजाई की है और मोबाइल पर 16 क्विंटल बाजरा बेचने का मैसेज आया है। सुबह आठ बजे का मंडी में खड़ा हूं और तीन घंटे से इंतजार करने के बाद भी सर्वर नहीं चला है। अब वापस लौटना पड़ेगा।
दलबीर, पिचौपा कलां
मेरे मोबाइल पर 52 क्विंटल बाजरा खरीदने का मैसेज आया है। सुबह साढ़े आठ बजे से मंडी के गेट पर खड़ा हूं, लेकिन सर्वर न चलने की वजह से गेटपास नहीं मिल पा रहा। अब बिना बाजरा बेचे ही गांव लौटना पड़ेगा।
विनोद, बिरोहड
सर्वर धीमा होने के चलते थोड़ी परेशानियां हुईं, लेकिन बाद में किसानों से बाजरा की खरीद भी की गई है। पहले दिन 683 क्विंटल बाजरा खरीदा गया है।
विरेंद्र सिंह, परचेज मैनेजर हैफेड।
Farmers returned from server stagnation, 683 quintals of millet purchased on first day
Farmers returned from server stagnation, 683 quintals of millet purchased on first day- फोटो : CharkhiDadri

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us