लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Charkhi Dadri News ›   Life imprisonment to two accused of murder in Charkhi Dadri of Haryana

चरखी दादरी: हत्या के दो दोषियों को उम्रकैद, कोर्ट ने एक लाख रुपये जुर्माना भी लगाया

संवाद न्यूज एजेंसी, चरखी दादरी (हरियाणा) Published by: भूपेंद्र सिंह Updated Wed, 30 Nov 2022 04:58 PM IST
सार

कांहड़ा निवासी रविंद्र की हत्या जुलाई 2021 में ट्यूबवेल पर मारपीट कर की गई थी। मृतक के भाई की शिकायत पर हत्या का केस दर्ज किया गया था। एएसजे पुरुषोत्तम कुमार की कोर्ट ने हत्याकांड को संगीन माना और सजा में नरमी बरतने से इंकार कर दिया। 

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

हरियाणा के चरखी दादरी में जुलाई 2021 में हुई कांहड़ा निवासी रविंद्र की हत्या के मामले में एएसजे पुरुषोत्तम कुमार ने दो दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। इसके अलावा दोषियों पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।



जुर्माना न भरने की स्थिति में दोषियों को एक साल की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। कोर्ट ने इस हत्याकांड को संगीन माना और दोषियों की सजा में नरमी बरतने से भी स्पष्ट इंकार कर दिया। जानकारी के अनुसार कांहड़ा निवासी रविंद्र चार जुलाई 2021 को अपने साथी सतेंद्र के साथ उसकी कार में सवार होकर बेटी को राजस्थान के झुंझनू जिले के गांव कुहाडवास स्थित अपनी ससुराल छोड़ने गया था।


पांच जुलाई को रविंद्र का शव बेरला गांव में एक ट्यूबवेल पर मिला था। मृतक रविंद्र के भाई नरेंद्र ने 14 जुलाई को इस संबंध में कांहड़ा निवासी सतेंद्र और बेरला निवासी सोमेश के खिलाफ बाढड़ा थाने में हत्या का केस दर्ज कराया था। बाढड़ा थाना पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

इस मामले में एएसजे पुरुषोत्तम कुमार की कोर्ट ने गत 29 नवंबर को दोनों दोषी सतेंद्र और सोमेश को उम्रकैद और जुर्माना की सजा सुनाई है। कोर्ट ने धारा 302 के तहत उम्र कैद की सजा और एक लाख रुपये जुर्माना, धारा 201 के तहत दो साल की सजा व एक हजार रुपये जुर्माना, धारा 506 के तहत एक साल की सजा और 500 रुपये जुर्माना की सजा सुनाई है।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00