विज्ञापन
विज्ञापन

तेज हवाओं से स्कूटी सवार पर गिरा पेड़, धड़ से अलग हुई गर्दन

Rohtak Bureauरोहतक ब्यूरो Updated Fri, 14 Jun 2019 01:04 AM IST
ख़बर सुनें
नारायणगढ़ (अंबाला)। क्षेत्र में बुधवार देर शाम आए तूफान के चलते नारायणगढ़-कालाअंब मार्ग (एनएच-7) पर स्थित गांव हमीदपुर के निकट सफेदे का पेड़ गिरने से स्कूटी सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं मुलाना में भी रात्रि एक ट्रक चालक पेड़ से टकरा गया। हालांकि चालक के हताहत होने से बचाव रहा। तूफान की वजह से कई स्थानों पर पेड़ गिर गए।
विज्ञापन
विज्ञापन
जानकारी के अनुसार 26 वर्षीय अमन सैनी पुत्र प्रवीन सैनी निवासी बड़ा त्रिलोकपुर (हिमाचल प्रदेश) बुधवार की देर शाम एक्टिवा पर सवार होकर नारायणगढ़ से त्रिलोकपुर जा रहा था। गांव हमीदपुर के निकट आए तेज तूफान के चलते एक सफेदे का पेड़ उसके आ गिरा। हादसा इतना भयावह था कि पेड़ गिरने से युवक की गर्दन धड़ से अलग होकर एक तरफ गिर गई। मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर कार्रवाई आरंभ कर दी थी। इस दौरान पेड़ रोड पर गिरने के कारण जाम लग गया। इसके बाद पेड़ को रोड से हटाया गया और जाम खुलवाया गया।
इसी तरह तेज हवाओं के साथ हुई हल्की बूंदाबांदी में सरदहेड़ी गांव के पास एक ट्रक चालक से नियंत्रण खो बैठा, जिस कारण ट्रक सड़क किनारे खड़े पेड़ में जा लगा। इससे पेड़ ट्रक पर गिर गया। हालांकि किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। ट्रक चालक जीता सिंह ने बताया कि ट्रक का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। तूफान में कई पेड़ गिर गए जिन पेड़ों की जड़े आग लगने से कमजोर पड़ चुकी थी।

इकलौता पुत्र था अमन
अमन सैनी अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र था और त्रिलोकपुर में स्थित माता बाला सुंदरी मंदिर द्वार के सम्मुख प्रशाद बेचकर घर का गुजर-बसर करता था। चार वर्ष पूर्व अमन की शादी हुई थी। उसकी पत्नी आठ माह की गर्भवती है।

जनजीवन हुआ अस्तव्यस्त
क्षेत्र में आए तूफान से जीवन अस्त-व्यस्त रहा। तेज हवाओं के कारण सड़कों पर, जहां पेड़ गिर गए। वहीं घंटों बिजली सप्लाई भी चौपट रही। हालांकि वन विभाग व बिजली विभाग के कर्मियों ने सड़कों से पेड़ों को हटाने व बिजली आपूर्ति दुरुस्त करने में मुस्तैदी और तत्परता दिखाई। वीरवार दोपहर तक कई इलाकों में बिजली गुल रही।

पेड़ गिरने से ट्रांसफार्मर और खंभे हुए क्षतिग्रस्त
रात्रि लाहा-मंडलाये रोड पर पेड़ गिरने से बिजली के कुछ ट्रांसफॉर्मर और खंभे क्षतिग्रस्त हो गए। इसके कारण बुधवार को रातभर और वीरवार को दिन में बिजली गुल रही। बिजली विभाग ने क्षतिग्रस्त पोल को बदलने का कार्य युद्धस्तर पर चला रखा था। गांव लाहा में खालसा फर्नीचर हाउस की बिल्डिंग और इसके पीछे बने पशुओं के शेड को काफी नुकसान हुआ। फर्नीचर हाउस के शीशे और अन्य सामान क्षतिग्रस्त हो गया। मालिक दर्शन सिंह ने बताया कि तूफान के कारण उनका लाखों रुपये का नुकसान हो गया। उधर दूसरी ओर इस तूफान की चपेट में आकर एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई।

Recommended

फैशन की दुनिया को नया आयाम देता ये खास फैशन शो
Invertis university

फैशन की दुनिया को नया आयाम देता ये खास फैशन शो

समस्या कैसी भी हो, हमारे ज्योतिषी से पूछें सवाल और पाएं जवाब मात्र 99 रुपये में
Astrology

समस्या कैसी भी हो, हमारे ज्योतिषी से पूछें सवाल और पाएं जवाब मात्र 99 रुपये में

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वशनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Jammu

माता वैष्णो देवी कटरा-नई दिल्ली के बीच वंदे भारत ट्रेन दौड़ाने की तैयारी, ट्रायल की तारीख हुई तय

वैष्णो देवी के भक्तों को रेलवे बड़ी सौगात देने जा रहा है। रेलवे यात्रियों को आठ घंटे में दिल्ली से कटरा तक पहुंचाने की तैयारी कर रहा है। स्वदेश निर्मित वंदे भारत एक्सप्रेस (टी-18) को दिल्ली और कटरा के बीच चलाया जाएगा।

20 जुलाई 2019

विज्ञापन

सिनेमा के सदाबहार सितारे अब दिखेंगे आपके मोबाइल पर, सुनाएंगे सिनेमा के रोचक किस्से

जया प्रदा, कामिनी कौशल, मौसमी चैटर्जी, जितेंद्र कपूर, प्रेम चोपड़ा, पूनम ढिल्लन, सुभाष घई, जावेद अख्तर और कई कलाकार यहां नजर आए। लिविंग लेजेंड्स नाम की वेब सीरीज में ये कलाकार जल्द ही आपको अपने मोबाइल पर बीते दिनों की यादें साझा करते भी दिखाई देंगे।

24 जुलाई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree