वीआईपी जोन में जमकर चली ईंटें, पत्थर

Ambala Updated Wed, 19 Dec 2012 05:31 AM IST
अंबाला/नग्गल। शहर के जिला मुख्यालय क्षेत्र यानी वीआईपी जोन में दिनदहाड़े जमकर ईंटे और पत्थर बरसाई गई। इस दौरान वहां एकदम भगदड़ का माहौल बन गया, जिसे जहां जगह मिला, वो वहीं छिप गया।
इस दौरान एक पक्ष के बाप व बेटे दोनों घायल हो गए। जबकि एक पुलिस वाले की छाती पर भी ईंट लगी और एक कार क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस ने आरोपी पक्ष के आधा दर्जन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार अंबाला के सारंगपुर गांव की एक लड़की की शादी करनाल के घरौंडा क्षेत्र में एक युवक से हुई थी। लेकिन दोनों परिवारों में विवाद हो गए और लड़की पक्ष ने लड़कों वालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज करा दिया। इसी केस के चलते वर पक्ष मंगलवार दोपहर को कोर्ट में पेश होने आया था। चूंकि दोनों परिवारों में टशन ज्यादा चल रही थी, इसलिए वर पक्ष वालों ने लड़की वालों से अपनी जान का खतरा बताकर पुलिस प्रोटेक्शन ली हुई है। इसी के चलते पुलिस वाले पेश पर आए लड़के व उसके पिता के साथ थे।
जैसे ही ये लड़का और उसका पिता कोर्ट की पेशी भुगतकर वीआईपी जोन से बाहर जा रहा था, तभी जिला शिक्षा कार्यालय के सामने लड़की पक्ष के करीबन आधा दर्जन लोग वहां पहुंचे और उन्होंने पुलिस प्रोटेक्शन के बावजूद लड़का व उसके पिता पर हमला बोल दिया। उन्होंने वहां पड़ी ईंटें और पत्थर उन पर बरसाना शुरू कर दिया।
करीबन बीस मिनट तक जमकर ईंटें और पत्थर बरसाए गए और वहां भगदड़ मच गई। पुलिस लड़का व लड़के के पिता को बचाने का प्रयास करती रही, जबकि वहां स्थित दुकानदार भी भाग खड़े हुए। इसी बीचबचाव में एक ईंट पुलिस वाले की छाती पर लगी, जबकि एक कार क्षतिग्रस्त हो गई, उसका शीशा भी टूट गया। उधर, लड़का और उसका पिता भी ईंटों से घायल हो गया।
तुरंत मिनी सचिवालय खड़ी पुलिस भी वहां पहुंची, लेकिन ईंटों के बीच पुलिस वाले भी पहले बचते रहे। उधर, हमलावर वहां से भाग खडे़ हुए, जिसके बाद लड़का और उसके पिता को वहां से निकालकर चौकी ले जाया गया।

लड़की पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने पुलिस प्रोटेक्शन में लड़का व उसके पिता पर ईंटों से हमला किया। जिसमें वे घायल हो गए। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। दोनों परिवारों में खासी टशन चल रही है।
-वृषभान, चौकी प्रभारी नंबर पांच, शहर-

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

आजादी का क्रेडिट बापू को देने पर खट्टर के मंत्री को है ये ऐतराज

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज एक बार फिर से अपने बयान को लेकर विवादों में घिर गए हैं।

20 नवंबर 2017