सस्ता खाने को भटक रहे खिलाड़ी

Ambala Updated Sun, 14 Oct 2012 12:00 PM IST
अंबाला। छावनी स्थित वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम में खेलने आए राज्यस्तरीय खिलाड़ी सस्ते खाने की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं। दरअसल खिलाडि़यों को तीन टाइम खाना के लिए 100 रुपये दिए जा रहे हैं। खिलाडि़यों का कहना है कि डाइट के लिए मिलने वाले 100 रुपये नाकाफी हैं। इसके लिए उन्हें अपनी जेब से पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं।
कैं ट के वार हीरोज स्टेडियम में स्कू ल की राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताएं चल रही हैं। इसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों से खिलाड़ी आ रहे हैं। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाडि़यों को खेल विभाग द्वारा 100 डाइट के लिए दिए जा रहे हैं। खिलाडि़यों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि सरकार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाले खिलाडि़यों पर इतना पैसा खर्च करती है लेकिन जहां से खिलाड़ी तैयार होते हैं। वहां पर बहुत कम पैसा खर्च किया जा रहा है। खिलाडि़यों के अनुसार वे यहां अपनी जेब से खर्च कर अपना पेट भर रहे हैं। ऐसे में विभाग क्या उम्मीद करता है कि खिलाड़ी एकाग्रता से अपने खेलों पर ध्यान दे पाएंगें?
उन्होंने कहा कि वे सस्ता खाने की तलाश में अंबाला में इधर-उधर भटक रहे हैं। मौके को भुनाने के लिए (स्टेडियम के आसपास वाले) रेहड़ी चालकों और ढाबा संचालकों ने थालियों के रेट 10-15 रुपये का इजाफा कर दिया है।

‘सरकार की तरफ से डाइट की तय राशि खिलाडि़यों को दी जा रही है। राशि कम है या ज्यादा इस पर वे क्या कह सकते हैं।’
-राजेंद्र सिंह, एईओ, अंबाला

रात को ठहरने की व्यवस्था डांवांडोल
स्टेट स्कूली गेम्स के दौरान यहां स्थानीय प्रशासन ने स्कूलों, धर्मशालाओं और अन्य जगहों पर खिलाडि़यों के ठहरने की व्यवस्था की हुई है। लेकिन वहां भी उनके रहने की व्यवस्था दुरुस्त नहीं है। एक स्कूल में ठहरने वाले कोच और बच्चों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि वहां पर दरियों का प्रबंध ठीक नहीं है। खिलाडि़यों को चादर भी नहीं दी गई है। रात को मच्छर बहुत अधिक परेशान करते हैं। कुछेक खिलाड़ी अपनी सुविधा के लिए घर से ही चादर लेकर आए हुए हैं, उसी से काम चला रहे हैं, रात को मौसम ठंडा हो जाता है, तो खिलाड़ी सिकुड़ जाते हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

आजादी का क्रेडिट बापू को देने पर खट्टर के मंत्री को है ये ऐतराज

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज एक बार फिर से अपने बयान को लेकर विवादों में घिर गए हैं।

20 नवंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls