लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Gorakhpur ›   MMMUT MCA topper Vishal Gupta got two gold medals

MMMUT: बेटे ने बढ़ाया पान विक्रेता पिता का मान, एमसीए टॉपर विशाल गुप्ता को मिले दो गोल्ड मेडल

अमर उजाला ब्यूरो, गोरखपुर। Published by: vivek shukla Updated Tue, 27 Sep 2022 01:27 PM IST
सार

विशाल ने बताया कि वह परिवार में सबसे छोटे हैं। उनसे बड़े भाई और एक बहन है। मां गीता गुप्ता का हर कदम पर सहयोग मिला। मां घर खर्च से रुपये बचाकर पढ़ाई के लिए देती है। वाराणसी एसएमएस कॉलेज में पढ़ाई के दौरान बीसीए टॉप किया।

टॉपर विशाल।
टॉपर विशाल। - फोटो : अमर उजाला।
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दीक्षांत समारोह में दो गोल्ड मेडल हासिल कर विशाल गुप्ता ने पान विक्रेता पिता का मान बढ़ाया है। रामजी गुप्ता वाराणसी रेलवे स्टेशन पर पान बेचते हैं। बेटे की इस उपलब्धि पर उनका सिर फख्र से ऊंचा है। विशाल को कुलपति स्वर्ण पदक और स्वर्गीय बाबू लाल गोयल मेमोरियल गोल्ड मेडल मिला है।



बनारस के इंग्लिशिया लाइन के रहने वाले विशाल ने बताया कि पढ़ाई के लिए पिता रामजी का हर कदम पर सहयोग मिलता रहा। कैंट रेलवे स्टेशन के बाहर पान की गुमटी है, जो पिता जी पचास वर्षों से लगा रहे हैं। वहीं की कमाई से पूरे परिवार का खर्च चलता है। कई बार स्थितियां बेहद विकट हुईं, लेकिन माता-पिता ने पढ़ाई में बाधा नहीं आने दी।


हर कदम पर मिला मां का मिला सहयोग
विशाल ने बताया कि वह परिवार में सबसे छोटे हैं। उनसे बड़े भाई और एक बहन है। मां गीता गुप्ता का हर कदम पर सहयोग मिला। मां घर खर्च से रुपये बचाकर पढ़ाई के लिए देती है। विशाल ने बताया कि वाराणसी एसएमएस कॉलेज में पढ़ाई के दौरान बीसीए टॉप किया। इसके बाद एमसीए कोर्स के लिए इंट्रेंस के जरिए एमएमएमयूटी में प्रवेश लिया।

इसे भी पढ़ें: बच्चा चोरी के संदेह में कार सवार दंपती समेत तीन को पीटा, पुलिस ने बचाया, पहले हुई ये घटनाएं

छह सेमेस्टर के टॉपर हैं विशाल

एमसीए की पढ़ाई के दौरान विशाल गुप्ता लगातार छह सेमेस्टर में टॉपर रहे हैं। उन्हें एमसीए में 91.4 फीसदी अंक मिले हैं। विशाल को 4.15 लाख के पैकेज पर टीसीएस में नौकरी मिली है। बड़े भाई राहुल गुप्ता को भी पुणे की विप्रो कंपनी में नौकरी मिली है।

कुछ दिन नौकरी फिर स्टार्टअप
विशाल ने बताया कि सपना था कि एक दिन इंजीनियर बनूं। कुछ दिन नौकरी के बाद स्टार्टअप शुरू करुंगा, जिससे लोगों को रोजगार दे सकूं।
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00