लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Gorakhpur ›   Conspiracy to crush Deputy SP CBI looking into matter by connecting wires with Bihar too

UP: डिप्टी SP को कुचलने की साजिश का बिहार से भी तार जोड़कर देख रही CBI, इस बात से हो रहा संदेह

अमर उजाला ब्यूरो, गोरखपुर। Published by: vivek shukla Updated Mon, 15 Aug 2022 02:06 PM IST
सार

पुलिस की जांच में यह सामने आया है कि कैंपियरगंज में बालू गिराकर ट्रक घटना वाली रात कुशीनगर के लिए लौट रहा था। बांस स्थान रोड ट्रक चालक ट्रक लेकर भटहट के पास गोरखपुर-महराजगंज रोड पर आया था। उधर, सीबीआई डिप्टी एसपी श्यामदेउरवा की तरफ से शहर में आ रहे थे।

सीबीआई के डिप्टी एसपी रूपेश कुमार श्रीवास्तव को ट्रक से कुचलने की कोशिश।
सीबीआई के डिप्टी एसपी रूपेश कुमार श्रीवास्तव को ट्रक से कुचलने की कोशिश। - फोटो : अमर उजाला।
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

सीबीआई के डिप्टी एसपी रूपेश कुमार श्रीवास्तव को ट्रक से कुचलने की कोशिश के मामले में बिहार एंगल की भी जांच की जा रही है। दरअसल, डिप्टी एसपी के पास बिहार से जुड़े कई हाई प्रोफाइल केस हैं और ट्रक चालक और ट्रक मालिक बिहार से सटे कुशीनगर जिले के रहने वाले हैं। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि दुर्घटना के बाद ट्रक में चालक को दबा हुआ छोड़कर उसमें सवार एक व्यक्ति मौके से फरार हो गया था।



जानकारी के मुताबिक, बृहस्पतिवार शाम को हुई इस घटना में गुलरिहा पुलिस हादसे की दिशा में जांच कर रही है, जबकि सीबीआई अपने स्तर से भी घटना की जानकारी जुटा रही है। वहीं, दूसरी तरफ अपने अफसर का मामला होने के नाते सीबीआई भी इस पूरे प्रकरण को समझ रही है। सीबीआई लखनऊ के डिप्टी एसपी संदीप पांडेय के नेतृत्व में एक टीम शनिवार को घटना स्थल पर गई थी।


भटहट चौकी इंचार्ज और गुलरिहा थानेदार से सीबीआई टीम ने पूरी घटना समझने की कोशिश की और एफआईआर की कॉपी लेकर लखनऊ लौट गई। पुलिस की अब तक की जांच में इस घटना को हादसा ही माना जा रहा है। हालांकि, रूपेश कुमार श्रीवास्तव बिहार से जुड़े कई हाई प्रोफाइल केस देख रहे हैं इस वजह से उन्होंने हादसे के जरिये हत्या की साजिश की आशंका जताई है। यही वजह है कि उनकी तहरीर पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है।

बालू गिरा कर लौट रहा था ट्रक
पुलिस की जांच में यह सामने आया है कि कैंपियरगंज में बालू गिराकर ट्रक घटना वाली रात कुशीनगर के लिए लौट रहा था। बांस स्थान रोड ट्रक चालक ट्रक लेकर भटहट के पास गोरखपुर-महराजगंज रोड पर आया था। उधर, सीबीआई डिप्टी एसपी श्यामदेउरवा की तरफ से शहर में आ रहे थे। पुलिस का मानना है कि दोनों का दो अलग रूट से आना संदेह की गुंजाइश खत्म कर रहा है क्योंकि, अगर सीबीआई अफसर को कुचलकर मारने की साजिश होती तो ट्रक शुरू से ही पीछे लगा होता। हालांकि, दुर्घटना के बाद ट्रक में सवार एक व्यक्ति के शीशा तोड़कर भागने की खबर है। स्थानीय लोगों के मुताबिक एक व्यक्ति अंदर फंसा था।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00